Tuesday, January 1, 2019

जश्न तो मनाया, पर न्यू ईयर न देख पाया मासूम

नई दिल्ली
नए साल का स्वागत करने के लिए न्यू उस्मानपुर की गली नंबर-2 में डीजे लगाया गया था। गली में रहने वाले युवा डांस कर रहे थे। मौज-मस्ती करने गली के कई छोटे बच्चे भी पहुंचे थे। डांस करते हुए एक बच्चा अचानक गिर गया। उसके चेहरे से खून निकल रहा था। बच्चे को खून से लथपथ हालत में इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। उसकी पहचान रेहान (8) के रूप में हुई है। रेहान के मौत गोली लगने से हुई, जो उसके जबड़े पर लगी। जबड़ा टूट गया। पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। वारदात न्यू उस्मानपुर इलाके की है। पुलिस ने मर्डर केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी।

रेहान को तुरंत जगप्रवेश चंद्र हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से पूरी गली में मातम छाया है। रेहान के परिवार वालों को समझ में ही नहीं आ रहा है कि आखिर यह हुआ क्या? पड़ोसी आमिर अंसारी ने बताया कि इलाके में रहने वाले यासीन के 4 बेटों में रेहान सबसे छोटा था। नए साल को लेकर गली में रहनेवाले बच्चों में बहुत उत्साह था। सोमवार सुबह से ही बच्चे तैयारियों में लगे हुए थे। देर शाम जैसे ही डीजे शुरू हुआ, बच्चे वहां पहुंचकर डांस करने लगे। उन्होंने बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस समय डीजे पर गली में रहने वाले 15 लड़के और बच्चे डांस कर रहे थे। उसी दौरान न जाने कहां से एक गोली रेहान के गाल पर आकर लगी। गोली लगने से बच्चे का जबड़ा टूट गया।

उन्होंने बताया कि गोली किसने चलाई, गली में रहने वाले लोगों में से किसी को भी इस बारे में कुछ नहीं पता। घटना के संबंध में जब डीसीपी अतुल ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बच्चे की मौत गोली लगने से हुई। इस संबंध में 3 संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। डीसीपी ने यह भी बताया कि बच्चे को गोली किसी आपसी रंजिश या और किसी वजह से नहीं मारी गई, बल्कि वह आरोपियों द्वारा जोश में की गई फायरिंग का शिकार हो गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जश्न तो मनाया, पर न्यू ईयर न देख पाया मासूम