Thursday, January 3, 2019

'ब्लॉक' डेबिट कार्ड से ठगों ने लगाया हजारों का चूना

नोएडा
साइबर अपराधियों ने एक युवती समेत दो लोगों के खातों में सेंध लगाकर 50 हजार रुपये निकाल लिए। युवती का डेबिट कार्ड पहले से ब्लॉक होने के बाद भी पैसे निकल गए। जबकि दूसरे का डेबिट कार्ड उनकी जेब में था। पीड़ितों ने सेक्टर-20 पुलिस से मामले की शिकायत की है।

पुलिस के मुताबिक वैशाली गाजियाबाद में रहने वाली अंजू सेक्टर-4 में जॉब करती हैं। उनका डेबिट कार्ड पुराना होने की वजह से 31 दिसबंर को ब्लॉक हो गया था। जिसके बाद उन्होंने नए डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट की थी। बुधवार को मोबाइल फोन पर 30 हजार रुपये निकलने के तीन मैसेज आए। उन्होंने जब कस्टमर केयर से पूछा तो बताया गया कि डेबिट कार्ड के जरिए पैसे निकाले गए हैं।

वहीं, फैजाबाद निवासी अजय कुमार सेक्टर-10 में रहते हैं। उनका खाता इलाहाबाद बैंक में है। उन्होंने पुलिस को बताया है कि बुधवार शाम को उनके मोबाइल फोन पर एक हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। जिसके बाद वह कस्टमर केयर को कॉल करने लगे। करीब आधे घंटे तक कॉल नहीं लगी। उसी दौरान उनके मोबाइल फोन पर 19 हजार रुपये की जूलरी की शॉपिंग का मैसेज आया। इसके बाद उन्होंने बैंक जाकर खाते की स्टेटमेंट निकाली, तो पता चला कि दिल्ली न्यू अशोक नगर की एक जूलरी शॉप से 19 हजार रुपये की डेबिट कार्ड के जरिये शॉपिंग की गई है। एसएचओ मनोज कुमार पंत ने बताया है कि पीड़ितों की शिकायत पर साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 'ब्लॉक' डेबिट कार्ड से ठगों ने लगाया हजारों का चूना