Monday, October 29, 2018

इंडोनेशिया प्लेन क्रैश : दिवाली पर बेटे भव्य का बेसब्री से इंतजार कर रहा था परिवार

नई दिल्ली
दिल्ली के मयूर विहार फेज-1 के पॉकेट-4 में रहने वाला सुनेजा परिवार अपने पायलट बेटे भव्य सुनेजा का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। हो भी क्यों न, उनका बेटा भव्य और बहू दिवाली पर घर आने वाले थे। उन्होंने इस त्योहार के लिए बड़ी प्लानिंग कर रखी थी। रविवार तक घर में खूब चहल-पहल थी। सोमवार सुबह इस परिवार को एक बेहद दुखद खबर मिली। पाटलट भव्य (31) लॉयन एयर जेटी610 नामक जिस फ्लाइट को उड़ा रहे थे वह इंडोनेशिया के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही क्रैश होकर जावा समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस खबर ने सुनेजा परिवार पर दुखों का पहाड़ गिरा दिया। इस दुर्घटना ने सुनेजा परिवार के इंतजार को कभी न खत्म होने वाले इंतजार में बदल दिया। अब भव्य कभी नहीं आने वाले थे...कभी नहीं।

हर साल की तरह इस साल भी यहां रहने वाले सुनेजा परिवार का लाडला भव्य सुनेजा (31) अगले हफ्ते दिवाली के मौके पर अपनी पत्नी गरिमा सेठी के साथ अपने घर आने वाला था। उसी घर में, जहां भव्य का पूरा बचपन बीता था। सोमवार सुबह जैसे ही भव्य का प्लेन क्रैश होने की खबर आई, पॉकेट-4 के डीडीए फ्लैट एरिया में फर्स्ट फ्लोर स्थित भव्य के घर में आने-जाने वालों का तांता लग गया। चूंकि भव्य यहीं पले-बढ़े हैं, इसलिए इलाके के ज्यादातर लोग उन्हें जानते हैं। हर कोई परिवार को यही दिलासा देने की कोशिश कर रहा था कि अभी अथॉरिटीज ने ऑफिशली कुछ नहीं कहा है, इसलिए उम्मीद ना छोड़ें। हालांकि परिवार से मिलकर आ रहे लोग भी बेहद मायूस और गमगीन नजर आ रहे थे। परिजनों ने तो मानो खुद को घर के अंदर ही कैद कर लिया था। पड़ोस में रहने वाले अनिल गुप्ता ने बताया कि भव्य के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा छोटी बहन भी है।

भव्य के पिता गुलशन सुनेजा पेशे से सीए हैं और उनकी मां एयर इंडिया में जॉब करती हैं। पड़ोसियों ने बताया कि परिवार लगातार जकार्ता में भव्य की पत्नी गरिमा के संपर्क में है और चूंकि गरिमा ही भव्य की फर्स्ट नॉमिनी हैं, इसलिए अथॉरिटी सबसे पहले उन्हीं को तमाम जानकारियां दे रही है। जानकारी के अनुसार भव्य के परिजन सोमवार देर रात जकार्ता के लिए निकलने वाले थे।
पत्नी ने दो दिन पहले ही करवा चौथ का व्रत रखा था
नोएडा की रहने वाली उनकी पत्नी गरिमा एक मीडिया हाउस में मैनेजर थीं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने भी जॉब छोड़ दी थी। शादी के बाद से भव्य और गरिमा, दोनों जकार्ता में ही रह रहे थे। दो दिन पहले ही गरिमा ने सोशल मीडिया पर बेहद उत्साह के साथ अपनी करवा चौथ की तस्वीरें शेयर करते हुए अपने दोस्तों को बताया था कि उन्होंने पहली बार करवा चौथ पर साड़ी पहनी है और वह बेहद खुश हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: इंडोनेशिया प्लेन क्रैश : दिवाली पर बेटे भव्य का बेसब्री से इंतजार कर रहा था परिवार