Wednesday, October 31, 2018

ट्यूशन पढ़ने आई बच्ची की गला घोंट के कर दी हत्या

नई दिल्ली
दिल्ली में ट्यूशन पढ़ने गई बच्ची की हत्या का केस सुलझ गया है। 22 अक्टूबर को घर से ट्यूशन पढ़ने निकली 11 साल की बच्ची का कातिल पड़ोसी ही निकला। छह दिन बच्ची को अपने घर और आसपास ही कैद करके रखा। गला घोंटकर 27 अक्टूबर की रात को बच्ची के शव को सूटकेस में बंद करके तिमारपुर बॉयोडायवर्सिटी पार्क के पास छोड़ आया था। बच्ची के साथ सेक्सुअल असॉल्ट हुआ या नहीं, इस पर पुलिस का कहना है कि यह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही पता लग पाएगा। वारदात के 11वें दिन पुलिस केस सुलझा पाई।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि आरोपी रजब (34 साल) और उसकी पत्नी रुखसार (32 साल) को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के कोई बच्चा नहीं है। फिलहाल आरोपी बार-बार अपने बयान बदल रहा है। पुलिस ने बताया कि वेलकम थाना इलाके में परिवार के साथ रहने वाली 11 साल की बच्ची घर से थोड़ा दूर पर रुखसार से ट्यूशन पढ़ने जाती थी। करीब डेढ़ महीने से ट्यूशन पढ़ रही थी। रुखसार का पति रजब गारमेंट्स का काम करता है। 22 अक्टूबर की सुबह भी बच्ची ट्यूशन पढ़ने आई थी। रुखसार अलमारी से कुछ सामान उतार रही थी, जो बच्ची पर गिर गया। बच्ची रोने लगी। इससे रजब ने उसे पीट दिया। पिटाई से बच्ची बेहोश हो गई। आरोपी का कहना है कि इसके बाद वह डर गया और बच्ची को अपने पास ही छिपा लिया।

बच्ची के लापता होने की खबर पुलिस तक पहुंच गई। आरोपी बच्ची को तलाश कराने का नाटक करता रहा। जब उसे लगा कि अब वह पकड़ा जाएगा तो 27 अक्टूबर की रात बच्ची का रुमाल और एक अन्य कपड़े से गला घोंट दिया। कुछ ही दिनों पहले सीलमपुर से खरीदकर लाए सूटकेस में बच्ची को पैक किया और तिमारपुर इलाके में एक सुनसान जगह रख आया। इस दौरान पुलिस ने कई बार रजब से पूछताछ भी की, लेकिन उसपर कोई शक नहीं हुआ। अंत में पुलिस को मिले एक सुराग ने रजब को पकड़वा दिया।

परिजनों का कहना है कि हम तो पुलिस से शुरुआत से ही कह रहे थे कि बच्ची रजब के घर पढ़ने गई थी, लेकिन पुलिस ने हमारी एक ना सुनी। अगर पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच करती तो शायद बच्ची को बचाया जा सकता था। पुलिस का कहना है कि बच्ची की तलाश करने के लिए वह तमाम काम किए गए, जो संभव थे। आरोपी के घर की भी तलाशी ली गई थी और सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए गए थे। उनमें ऐसा कुछ नहीं मिला था, जिससे रजब को गिरफ्तार किया जा सके। मामले में पुलिस की ओर से कोई लापरवाही नहीं बरती गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ट्यूशन पढ़ने आई बच्ची की गला घोंट के कर दी हत्या