Monday, October 29, 2018

ट्रैक पर पी रहे थे शराब, ट्रेन की चपेट में आकर 3 की मौत

नई दिल्ली
कहते हैं कि जब शराब का नशा चढ़ता है तो मौत भी नजर नहीं आती। सुबह नांगलोई रेलवे स्टेशन के पास हुए हादसे के मामले में ऐसा ही लग रहा है। बताया जा रहा है कि यहां 3 लोग रेलवे ट्रैक पर शराब पीने में इस तरह व्यस्त थे कि उन्होंने सामने से आती हुई ट्रेन भी नहीं देखी और चपेट में आने के बाद तीनों की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर जीआरपी व आरपीएफ मौके पर पहुंच गई।


ट्रेन परिचालन कुछ समय के लिए बाधित रहा। शवों को ट्रैक से हटाने के बाद परिचालन सामान्य हुआ। मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है। जीआरपी आसपास के लोगों से पूछताछ कर पहचान करने में जुटी थी।

19 अक्टूबर को दशहरे के दिन अमृतसर में हुए हादसे ने देश को हिलाकर रख दिया था। ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे 120 से अधिक लोग ट्रेन की चपेट में आ गए थे, जिनमें से 59 की मौत हो गई थी। लेकिन ट्रैक पर न बैठने का सबक लोगों ने फिर भी नहीं लिया। डीसीपी (रेलवे) दिनेश गुप्ता ने बताया कि घटना सुबह 7:15 बजे की है। नांगलोई रेलवे स्टेशन के पास 3 लोग, जिनकी उम्र 25 से 40 के बीच थी, ट्रैक पर बैठकर शराब पी रहे थे। दिल्ली सराय रोहिल्ला को जाने वाली बीकानेर सुपरफास्ट ट्रेन थ्रु पास (बिना रुके) निकल रही थी।

बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने दूर से ही लगातार हॉर्न बजाकर तीनों को सचेत करने की कोशिश की थी, लेकिन वह शराब पीने में इतने मशरूफ थे कि ट्रेन की आवाज को अनसुना कर दिया और सभी ट्रेन की चपेट में आ गए। मौके से शराब की बोतलें और नमकीन के पैकेट बरामद हुए हैं। अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ट्रैक पर पी रहे थे शराब, ट्रेन की चपेट में आकर 3 की मौत