Thursday, September 27, 2018

दिल्लीवालों को खाए जा रही हैं ये दो टेंशन्स, धुएं में उड़ा रहे जिंदगी

नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर वाले सबसे ज्यादा ऑफिस और पैसों की टेंशन में जीते हैं। एक स्टडी में यह खुलासा हुआ है। स्ट्रेस के 3 प्रमुख कारणों में ये 2 कारण स बसे ज्यादा अहम हैं। स्टडी के मुताबिक, 66 फीसदी लोग प्रफेशनल और 62 फीसदी फाइनैंशल वजहों से तनाव में हैं। स्ट्रेस के साथ ही 40 फीसदी लोग रेग्युलर स्मोकर हैं।

स्टडी के मुताबिक, पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में स्मोकिंग का क्रेज 12 फीसदी ज्यादा है। यह भी सामने आया है कि खानपान और लाइफस्टाइल लोगों को बीमारियों को ओर धकेल रहा है। मैक्स हॉस्पिटल की अगुवाई में यह स्टडी की गई है। 1000 लोगों में की गई इस स्टडी में 55 फीसदी पुरुष और 45 फीसदी महिलाएं थीं।
स्टडी पर मैक्स के हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर केके तलवार ने कहा कि महिलाओं में स्मोकिंग का क्रेज बढ़ना चिंता का कारण है, लेकिन इसमें कमी आ सकती है। उन्होंने बताया कि कभी यूरोप में भी अचानक महिलाओं में स्मोकिंग का क्रेज पुरुषों से ज्यादा था। अब स्थिति कंट्रोल में है। डॉक्टर ने कहा कि पुरुष हों या महिलाएं, उन्हें इससे बाहर निकलना होगा। जिस तरह से दिल्लीवालों की लाइफस्टाइल में बदलाव आया है, वह सही नहीं है। डॉक्टर ने कहा कि ऑफिसों में स्ट्रेस से बचने के लिए मंदिर होने चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्लीवालों को खाए जा रही हैं ये दो टेंशन्स, धुएं में उड़ा रहे जिंदगी