Sunday, September 2, 2018

दूसरे के बोर्डिंग पास पर सिडनी उड़ गया अफगानी

नई दिल्ली
बेहद सुरक्षा वाले आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से अफगानिस्तान का एक शख्स अपने ही मुल्क के दूसरे यात्री के बोर्डिंग पास पर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी चला गया। टर्मिनल-3 से संदिग्ध हालत में पकड़े गए एक अन्य अफगान यात्री से पूछताछ में यह पता चला।

सुरक्षा एजेंसियों को पहले तो भरोसा नहीं हुआ, लेकिन जब पकड़े गए शख्स के पासपोर्ट व अन्य दस्तावेजों की जांच की गई तो पता चला कि उसके कागजों पर नकली यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट में बैठकर सिडनी को उड़ चुका है। फ्लाइट को वापस बुलाना मुनासिब नहीं था तो फौरन ऑस्ट्रेलिया की सुरक्षा एजेंसियों को नकली यात्री की जानकारी दी गई। सिडनी से उस नकली यात्री को दिल्ली डिपोर्ट किया जा रहा है। उससे पूछताछ पर ही मामले की असलियत का खुलासा होगा।

घटना शनिवार रात की है। जांच में पता चला है कि दोनों ही अफगानी यात्री काबुल से दो अलग-अलग एयरलाइंस की फ्लाइट से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरे थे। इनमें से दिल्ली में पकड़ा गया शख्स एयर इंडिया की फ्लाइट से और सिडनी उड़ गया व्यक्ति स्पाइस जेट की फ्लाइट से टर्मिनल-3 पर आए थे। ये दोनों ट्रांजिट लाउंज में ही मिले।

इसके बाद नकली यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़कर सिडनी चला गया। दूसरा यात्री उसका बोर्डिंग पास लेकर लाउंज में बैठा रहा। सुरक्षा एजेंसी के एक अफसर ने जब उससे पूछताछ की तो वह इधर-उधर की बातें करने लगा। मामला संदिग्ध देख अफसर ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी जानकारी दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दूसरे के बोर्डिंग पास पर सिडनी उड़ गया अफगानी