Thursday, August 30, 2018

बस में मोबाइल चोर की तरफ किया इशारा, तो गोदे चाकू

सिद्धार्थ भारद्वाज, नई दिल्ली
पुलिस बदमाशों के एक ऐसे गिरोह की तलाश में है, जिसके एक सदस्य ने विकासपुरी में डीटीसी बस में एक शख्स का मोबाइल फोन चुराया और बाद में अन्य सदस्यों ने दूसरे शख्स को चाकू घोंप दिया। शुक्रवार की इस घटना में जिस शख्स पर वार किया गया उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने मोबाइल चुराने वाले शख्स को देख लिया था।

दिल्ली के उत्तमनगर के राजापुरी इलाके में रहने वाले पीड़ित अमित प्रसाद उस रोज़ सुबह DL 1PC 8461 रजिस्ट्रेशन नंबर की 879 रूट की बस में जनकपुरी से रोहिणी जा रहे थे। कंडक्टर सुदेश कुमार ने पुलिस को बताया कि जनकपुरी से 4-5 युवकों का ग्रुप बस में चढ़े थे। जैसे ही बस आउटर रिंग रोड पर विकासपुरी पहुंची, उन्होंने बस में हो रही बहस सुनी। एक शख्स कह रहा था कि उसका पर्स खो गया. तभी एक अन्य यात्री कहने लगा कि मोबाइल चुराने वाला बस से उतर गया। पीड़ित उसकी बात पर विश्वास करते हुए उतरकर उसके पीछे भागने लगा, जिसे चोर बताया गया था।

अमित प्रसाद का दावा था कि उसने चोर को मोबाइल चुराते हुए देखा है। इसी बात को लेकर गैंग और अमित के बीच बहस हो गई और गुस्से में युवकों ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं। थोड़ी देर बाद तीन युवकों ने सबके सामने उनकी जांघों और बाजुओं पर चाकुओं से वार किए। अमित को खून से लथपथ बस में छोड़कर तीनों बस से उतर गए।

ड्राइवर ने विकासपुरी के पास बस रोकी और पुलिस बुलाई। इसके बाद अमित को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। आईपीसी की धारा 307(हत्या की कोशिश) का मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। बस में सवार अन्य यात्रियों के बयान भी लिए गए हैं।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बस में मोबाइल चोर की तरफ किया इशारा, तो गोदे चाकू