Thursday, August 2, 2018

गर्लफ्रेंड को महंगा सरप्राइज देने के लिए बना 'चोर'

नई दिल्ली
इश्क ने ग़ालिब निकम्मा कर दिया वरना हम भी आदमी थे काम के!
यह शेर मॉडल टाउन के एक युवक पर सटीक बैठ रहा है। उसके पास बी-टेक की डिग्री है। गुरुग्राम के एक होटल में नौकरी है। बड़ा घर है। गाड़ी है। बिजनस करने वाले मां-बाप का सपॉर्ट भी है। उसके बावजूद गर्लफ्रेंड को 90 हजार की राडो घड़ी गिफ्ट करने के चक्कर में 'चोर' और 'जालसाज' बन गया। गर्लफ्रेंड को घड़ी पहनाने के चक्कर में खुद हथकड़ी पहन चुका है। पुलिस ने उसे अरेस्ट करके सलाखों के पीछे भेज दिया है। मामला सिविल लाइंस एरिया का है।

धोखाधड़ी से धर-पकड़ होने तक की कहानी दिलचस्प है। डीसीपी नूपुर प्रसाद के अनुसार, 23 जुलाई को सिविल लाइंस पुलिस के सामने के. साहू नामक शख्स ने चोरी की ई-एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिसके मुताबिक एक अनजान कस्टमर ने 90 हजार की राडो घड़ी डिस्काउंट के बाद 67 हजार रुपये में बुक की। घड़ी की डिलिवरी लेने के लिए कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन बुलाया। जब साहू वहां पहुंचे तो कस्टमर ने घर चलकर कैश देने का बहाना बनाया। साहू को अपने साथ बाइक से सिविल लाइंस स्थित एक कोठी पर ले गया। उस कोठी को अपना घर बताया। साहू को कहा कि वह कोठी की डोरबेल बजाए, तब तक वह बाइक पार्किंग में लगा रहा है। उस बीच उसने घड़ी अपने पास रख ली थी। साहू कोठी की बेल बजाने लगा, पीठ पीछे से आरोपी युवक घड़ी लेकर बाइक से फरार हो गया। उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो वह स्विच ऑफ हो चुका था।

इस केस की जांच कर रहे हेड कॉन्स्टेबल धीरेंद्र ने उस नंबर की डिटेल निकलवाई तो पता चला कि वह नंबर जिस शख्स के नाम पर जारी है, वह उससे अनजान है। कॉल डिटेल खंगालने पर मालूम हुआ कि उस नंबर से एक दूसरे नंबर पर लगातार बात होती थी। पुलिस उस नंबर का इस्तेमाल करने वाले तक पहुंची, जो एक युवती निकली। उस युवती ने बताया कि दूसरा नंबर उसके बॉयफ्रेंड का है। इस तरह पुलिस उसके बॉयफ्रेंड, यानी आरोपी तक पहुंच गई।

उसकी पहचान वैभव खुराना के तौर पर हुई। उसे अरेस्ट करके रॉडो घड़ी और बाइक रिकवर कर ली गई। वैभव ने बताया कि वह गर्लफ्रेंड को उसके बर्थ-डे पर सरप्राइज गिफ्ट देना चाहता था। इसलिए धोखे से राडो घड़ी ली।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: गर्लफ्रेंड को महंगा सरप्राइज देने के लिए बना 'चोर'