Monday, July 30, 2018

संपत्ति: मां को परेशान करता बेटा. लगा भारी जुर्माना

नई दिल्ली
दिल्ली हाई कोर्ट ने अपनी मां के खिलाफ एक गैर-जरूरी अपील दायर करने पर एक व्यक्ति पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने कहा, ‘यह एक विशेष मामला है जिसमें बुजुर्ग मां को उनकी अपनी ही संतान परेशान कर रही है। इस परिवार की कहानी हाल में आई फिल्म ‘102 नॉट आउट’ की स्टोरी जैसी है।’ जज ने स्टोरी भी सुनाई। अदालत ने व्यक्ति को छह सप्ताह के भीतर अपनी मां को रकम का भुगतान करने का आदेश दिया।

जज ने कहा, ‘यह एक विशेष मामला है जिसमें एक बुजुर्ग मां को उसके अपने ही बच्चे संपत्ति के लिए परेशान कर रहे हैं। जिस समय में हम रह रहे हैं उसमें यह अप्रत्याशित नहीं रह गया है और यह साफ रूप से हिंदी फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में दिखाया गया है। यह केस बिल्कुल ‘102 नॉट आउट’ फिल्म की तरह है।’

इस केस में एक विधवा मां है, जिसके दो बच्चे- (एक बेटा और एक बेटी) हैं। बेटी ने मां की सहमति से चितरंजन पार्क स्थित संपत्ति के बंटवारे को लेकर एक याचिका दायर की थी। मई में निचली अदालत ने मामले में फैसला सुनाया और बेटे ने इसे हाई कोर्ट में चुनौती दी। हाई कोर्ट ने कहा कि यह समझ से परे है कि कैसे एक बेटा संपत्ति में मिले आधे मालिकाना हक पर विवाद खड़ा करके अपनी मां को परेशान कर सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: संपत्ति: मां को परेशान करता बेटा. लगा भारी जुर्माना