Monday, July 30, 2018

भूख से मौत: बच्चियों की मां का होगा आईक्यू टेस्ट

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
बच्चियों की मौत के मामले में उनकी मां का आईक्यू टेस्ट किया जाएगा। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों को लग रहा है कि महिला मानसिक रोगी तो नहीं है, लेकिन कहीं न कहीं उसकी समझ परिपक्व नहीं है। बीते गुरुवार से इहबास अस्पताल में भर्ती बीना देवी जिस प्रकार सवालों का जवाब दे रही हैं, उससे डॉक्टरों को ऐसा लग रहा है।


बीना के पति के दोस्त ने भी कहा था कि उनकी समझ में कमी है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि एक-दो दिन में क्लिनिकल सायकॉलजिस्ट आईक्यू टेस्ट करेंगे। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, बीना देवी की सेहत में सुधार है। वह बेहतर दिख रही हैं, लेकिन अभी उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा।
डॉक्टरों का कहना है कि अभी तक हुए इलाज में उनमें मानसिक बीमारी नहीं लग रही है।
अब आईक्यू टेस्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी सोच कैसी है। डॉक्टर ने कहा कि उनके हाथ-पैर में दर्द है। मंगलवार को हड्डी के डॉक्टर से इलाज कराया जाएगा। कुछ लोग उनसे मिलने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने किसी को मिलने की अनुमति नहीं दी है। उनकी देखरेख में सिविल डिफेंस के 2 लोग ड्यूटी पर लगाए गए हैं। अस्पताल ने एक महिला स्टाफ को भी ड्यूटी पर लगाया है।

डॉक्टर ने बताया कि कुछ सवालों का जवाब तो बीना ठीक दे पा रही हैं। वह बार-बार कह रही हैं कि बच्चियों की मौत डायरिया से हुई है, लेकिन वह अस्पताल क्यों आई हैं, इसका जवाब नहीं दे पा रहीं। उसी तरह से वह अस्पताल आए नारायण को पहचान रही हैं। बता रही हैं कि वह उनके पति के दोस्त हैं। डॉक्टर जब उनसे पूछते हैं कि तुम्हारे पति कहां हैं तो कहती हैं कि कहीं गए हैं, आ जाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: भूख से मौत: बच्चियों की मां का होगा आईक्यू टेस्ट