Saturday, June 2, 2018

पुलिस ने ऐसे फेल किया नौकर का 'खूनी' प्लान

नई दिल्ली
साउथ दिल्ली में रहनेवाले एक वृद्ध जोड़े को उनके यहां काम करनेवाला शख्स मारने का पूरा प्लान सेट चुका था, जिसे दिल्ली पुलिस ने वक्त रहते बिगाड़कर उसे पकड़ लिया है। पुलिस के मुताबिक, उन्होंने आकाश पटेल (24) को पकड़ा है जिसपर वृद्ध कपल (जिनकी उम्र 90 साल के करीब है) को मारने की प्लानिंग बनाने का आरोप है। आकाश वृद्ध कपल के यहां नर्सिंग का काम किया करता था।

फोन कॉल ने फंसाया
दरअसल, ग्वालियर का निवासी आकाश जिस कपल के यहां नौकरी करता था वे वहां अकेले रहते थे। उनका एक बेटा और एक बेटी विदेश रहते हैं। वहीं उनकी दूसरी बेटी कहीं और काम कर रही है। आकाश को लगता था कि वृद्ध जोड़े के पास खूब सारा पैसा है। यही सोचकर उसने उन्हें मारकर घर में डकैती डालने का प्लान बनाया। इसके लिए उसे एक बंदूक की जरूरत महसूस हुई, जिसके लिए उसने यूपी में अपने जीजा को फोन घुमाया। उसका जीजा यूपी के इटावा में एक गैंग चलाता था और खुद पुलिस की रडार पर था।

दोनों की बातचीत पुलिस ने रिकॉर्ड कर ली थी, आकाश ने जीजा ने एक बंदूक और एक फर्श को काटनेवाली मशीन मांगी थी। उसी फोन कॉल की वजह से पुलिस ने छापामारी करके आकाश को ग्वालियर से ही गिरफ्तार कर लिया।

डकैती और मर्डर का था प्लान
पूछताछ में आकाश ने पुलिस को बताया कि उसने 2016 में ग्वालियर से नर्सिंग का कोर्स किया था। वहां उसने दो साल अलग-अलग हॉस्पिटल्स में काम किया लेकिन सैलरी कम होने की वजह से वह दिल्ली आ गया। एक कंपनी के जरिए उसे वृद्ध जोड़े के घर नौकरी मिली थी। उसे वहां काम करते हुए अभी तीन महीने ही हुए थे।

पुलिस ने बताया कि आकाश को लगता था कि वृद्ध जोड़े के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। वृद्ध महिला घर के एक हिस्से को खास अहमियत देती थी। वहीं पर वह पूजा करती थी और वहां का रंग भी बाकी पूरे घर के रंग से अलग था। ऐसे में आकाश को लगने लगा कि वहां पर वृद्ध जोड़े ने सोना-चांदी और कैश छिपाया हुआ है। तब उसने मर्डर और डकैती का प्लान बनाया।

आकाश ने हथियार के लिए ही जीजा को फोन किया था। जीजा ने उसे सलाह दी थी कि काम को अंजाम देने से पहले वह नौकरी छोड़ दे, वर्ना शक उसपर ही जाएगा। लेकिन यह सारा प्लान पुलिस ने वक्त रहते फ्लॉप कर दिया। अब पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पुलिस ने ऐसे फेल किया नौकर का 'खूनी' प्लान