Friday, June 29, 2018

डीयू में लड़ना था चुनाव, मांगी 1.80 करोड़ फिरौती

नई दिल्ली
साउथ एमसीडी के असिस्टेंट इंजिनियर को जान से मारने की धमकी देकर एक करोड़ 80 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी स्पेशल सेल के एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात बदमाश राजेश भारती के गैंग के नाम पर मांगी गई थी। साउथ दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने 16 दिनों में 250 से भी अधिक बार रंगदारी के लिए कॉल की थी। साउथ दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सचिन सिंह (19), सोनू (22), सहदेव (23) और मुकेश (27) हैं।

गैंग का मास्टरमाइंड सचिन को बताया गया है। वह रंगदारी की रकम से डीयू में ऐडमिशन लेकर स्टूडेंट यूनियन में उतरने के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी में था। पुलिस के पास वीओआईपी से की जा रही कॉलिंग को ट्रेस करने में हुई देरी की वजह से इनकी गिरफ्तारी में देरी हुई।

पुलिस ने बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड सचिन है, लेकिन असिस्टेंट इंजिनियर से इतनी बड़ी रकम की रंगदारी मांगने का आइडिया सहदेव ने दिया। सहदेव असिस्टेंट इंजिनियर की गाड़ी चलाने का काम करता था। पुलिस ने बताया कि साउथ एमसीडी में असिस्टेंट इंजिनियर मनोहर लाल से यह रंगदारी मांगी गई थी।

13 जून की सुबह करीब 10 बजे फरीदाबाद में उनके बेटे को किडनैप करने की कोशिश की गई थी, जब वह क्रिकेट अकादमी से आ रहे थे। इसी दिन दोपहर बाद को असिस्टेंट इंजिनियर को इंटरनेट कॉल करके यह धमकी दी थी कि भले ही राजेश भारती एनकाउंटर में मारा गया हो, लेकिन वह उस्ताद के काम को जिंदा रखेंगे। पुलिस का कहना है कि सचिन ने हाल ही में 12वीं क्लास पास की है। उसका इरादा डीयू के किसी कॉलेज में एडमिशन लेकर राजनीति में उतरने का था। आरोपियों को रकम देने के बहाने फंसाया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: डीयू में लड़ना था चुनाव, मांगी 1.80 करोड़ फिरौती