Friday, June 29, 2018

आरोपी मेजर हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली
सेना के एक साथी मेजर की पत्नी की हत्या के आरोपी मेजर निखिल हांडा को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक मेजर ने कबूल किया है कि वह शैलजा द्विवेदी से शादी करना चाहता था। वह उसकी नहीं हुई इसलिए उसने शैलजा को मार डाला। कैंट इलाके में मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के मामले को 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने सुलझा दिया।

पुलिस ने शैलजा के मोबाइल की सीडीआर निकाली, जिससे साफ हो गया था कि पिछले शनिवार को 10 बजे से 1 बजे के बीच शैलजा ने मेजर हांडा से बात की थी। इसके बाद पुलिस ने तमाम कड़ियों को आपस में जोड़ा। सबसे पहला सुराग बेस अस्पताल के सीसीटीवी ने दिया, जहां शैलजा से मेजर निखिल मिलने आया था। निखिल हांडा के साथ शैलजा अस्पताल से बाहर जाती हुई दिखाई दे रही थीं। जिस गाड़ी में शैलजा थीं, वह एक प्राइवेट सफेद रंग की कार थी।

पढ़ें: शैलजा से शादी करना चाहता था मेजर निखिल

जांच में पता चला कि शैलजा के साथ अस्पताल में दिख रहा शख्स मेजर निखिल हांडा है, जो दीमापुर में तैनात था लेकिन अचानक शैलजा से मिलने दिल्ली आ गया था। मोबाइल की जांच की गई तो अखिरी कॉल निखिल हांडा की मिली और यही वह आधार बना जिसकी वजह से पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में सफल रही। निखिल ने पूछताछ में कबूल किया कि वह 2 जून को दीमापुर से छुट्टी लेकर शैलजा के लिए ही दिल्ली आया था। आरोपी ने ठान लिया था कि अगर शैलजा उसकी नहीं हुई तो वह उसकी हत्या कर देगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: आरोपी मेजर हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत