Saturday, March 31, 2018

SSC पेपर लीकः छात्रों पर लाठीचार्ज

नई दिल्ली
दिल्ली के जंतर-मंतर पर SSC पेपर लीक मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स पर दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद कुछ स्टूडेंट्स को हिरासत में भी लिया गया है। कुछ छात्रों के घायल होने की भी खबर है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर दिए गए निर्देशों का पालन न करने की वजह से यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से स्टूडेंट्स लगातार सीबीआई से पेपर लीक की जांच करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। फरवरी में हुई CGL की परीक्षा में कथित तौर पर पेपर लीक हुआ था। स्टूडेंट्स को 3 बजे तक 'डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग' की ओर प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई थी। इस इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी। पुलिस ने जब स्टूडेंट्स को रोका तो वे कनॉट प्लेस की तरफ बढ़ने लगे। स्टूडेंट्स ने वहां पहुंचकर प्रदर्शन करना शुरू किया। पुलिस के मुताबिक लगभग 3000 छात्र-छात्राएं वहां प्रदर्शन कर रहे थे। इसकी वजह से लुटियन्स की तरफ का ट्रैफिक काफी देर तक रुका रहा। पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने का काम किया और 200 स्टूडेंट्स को हिरासत में ले लिया।

जॉइन्ट कमिश्नर ऑफ पुलिस अजय चौधरी ने बताया, 'कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए 207 स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया गया। जिन्होंने पुलिस के काम में बाधा डाली, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।' स्टूडेंट्स सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और इसके लिए सरकार को 31 मार्च तक का अल्टिमेटम दिया है। 20 मार्च को सीबीआई ने एसएससी पेपर लीक मामले में प्राथिमिकी दर्ज की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: SSC पेपर लीकः छात्रों पर लाठीचार्ज