Saturday, March 3, 2018

NDMC: मिनटों में होंगी शिकायतें दूर, देर होने पर जुर्माना

नई दिल्ली
नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए अब एक नया कदम उठाने जा रहा है। एनडीएमसी के इलाके में लगभग 75,000 फ्लैटों में रहने वाले लोगों की शिकायतों पर ऐक्शन के लिए पालिक केंद्र में इंटिग्रेटिड कमांड रूम बनाया गया जाएगा।

34 कर्मचारी शिकायतों का समाधान करने के लिए होंगे। अगर शिकायतें गंभीर होंगी तो 90 मिनट में समाधान होगा। अगर इसमें देरी होती है तो एजेंसी को 500 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से जुर्माना भी देना होगा।

बता दें कि इन शिकायतों को 24x7 में हर वक्त रजिस्टर्ड की जाएगा। इन्हें फिर 5 कैटिगरी में बांटा जाएगा। हर शिकायत पर ऐक्शन के लिए अलग-अलग डेडलाइन तय की गई हैं। क्रिटिकल कैटिगरी में दर्ज कराई गई शिकायतों का एजेंसी को 90 मिनट में समाधान करना होगा।

इसी तरह जरूरी कैटिगरी में दर्ज शिकायतों का 4 घंटे, हाई कैटिगरी में दर्ज शिकायतों का 6 घंटे में समाधान करना होगा।

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