Sunday, March 25, 2018

नशे में बच्चे को किया किडनैप, फिर रेप कर घोंट दिया गला

नई दिल्ली
हैदरपुर गांव में शनिवार शाम एक 10 साल के बच्चे का घर के बाहर से अपहरण कर हत्या कर दी गई। आरोप है कि पड़ोसी युवक किडनैप करके ले गया, जिसने गलत काम करने के बाद गला घोंटकर बच्चे की हत्या कर दी। परिजनों के शक जताने पर पुलिस ने आरोपी मनोज (35) को आधी रात में पकड़ लिया। वह पहले तो पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन जब सख्ती दिखाई तो सच उगल दिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतक बच्चे का परिवार हैदरपुर गांव में किराए के मकान में रहता है। चौथी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा शनिवार शाम पड़ोस के दूसरे बच्चों के साथ खेल रहा था। इन्हीं बच्चों ने बताया कि पड़ोस वाले अंकल शराब के नशे में थे और वह खाने का सामान दिलाने के बहाने उनके दोस्त को अपने साथ ले गए हैं। यह सुनकर परिजन दौड़े तो बच्चा नहीं मिला और न ही आरोपी शख्स दिखाई दिया। थाने में कंप्लेंट कराने के बाद शनिवार शाम से परिवार वाले बच्चे को तलाशते रहे, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। आखिरकार आधी रात को आरोपी शख्स हत्थे चढ़ गया और उसकी निशानदेही पर रविवार तड़के बच्चे के शव को भलस्वा नाले से बरामद कर लिया गया। यह इलाका बच्चे के घर से करीब 4 से 5 किलोमीटर दूर है। हत्या की खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया और पैरंट्स सदमे में आ गए। आरोपी बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला है और दिल्ली में अकेले रहकर दिहाड़ी मजदूरी करके नशा करता है।

पढ़ें: IPS बनना चाहती थी लड़की, मनचले से तंग आ की खुदकुशी

पुलिस अफसरों ने बताया कि पीड़ित परिवार ने किडनैपिंग का आरोप पड़ोसी मनोज पर लगाया तो सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। एक फुटेज में मनोज बच्चे के साथ दिखाई दिया। पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू की, जो रविवार तड़के 3:30 बजे पकड़ में आ गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने गुनाह कबूल किया और बताया कि वह बच्चे को भलस्वा नाले के पास खींचकर ले गया था। जहां गलत काम के बाद बच्चा चीखने-चिल्लाने लगा तो उसने गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को वहीं फेंक दिया।

मां का रो-रोकर बुरा हाल

साहब! हम लोग बहुत गरीब हैं। इकलौता बेटा था। बड़ी मन्नतों से हुआ था... हमारा सब कुछ बर्बाद हो गया साहब! कोई मेरा बेटा लाकर दे दो...। ये शब्द हैं उस बेबस मां के, जिसका लाडला अब इस दुनिया में नहीं हैं। पूरे नवरात्र में व्रत में रही मां नवमी के दिन व्रत खोल पाती, उससे पहले ही इकलौते बेटे की हत्या से बुरी तरह टूट गई।
रोती-बिलखती मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वह घर में आने-जाने वालों की भीड़ में बस टकटकी लगाए अपने लाडले को ढूंढ रही है। पिता का रो-रोकर बुरा हाल है तो मासूम बहन भी अपने छोड़े भाई के लिए मां से लिपट कर रो रही है। पिता ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर से वह 2002 में रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली चले आए। वह मसाला फैक्ट्री में जॉब करके गुजर-बसर कर रहे थे। परिवार में पत्नी और एक 12 साल की बेटी है, जबकि 10 का इकलौता बेटा खो चुके हैं। घर से 2 किलोमीटर दूर ही स्कूल है, जहां उनका बच्चा चौथी क्लास में पढ़ रहा था। पेपर खत्म हो चुके थे और 31 मार्च को रिजल्ट को लेकर वह बहुत उत्साहित था।

पढ़ाई में अच्छा था बच्चा

पिता बताते हैं कि वह पढ़ाई में अच्छा था और उसने प्रॉमिस किया था कि इस बार भी अच्छे नंबर लाकर दिखाएगा। 7 अगस्त को उसका जन्मदिन होता है और हर साल बर्थडे पर एक ही गाना गाता था कि पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा...। पिता के मुताबिक, आरोपी मनोज उनके घर से कुछ दूरी पर रहता है। दरअसल, शनिवार शाम को मां ने फ्रिज में रखी ठंडी बोतल मंगवाई थी। घर में फ्रिज नहीं है, बगल वाले मंदिर में रखा हुआ है। इसी दौरान वह पड़ोस के बच्चों के साथ खेलने लगा। तभी आरोपी मनोज उसे बहला-फुसला कर ले गया, जिसने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर पत्थर से सिर कुचल दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नशे में बच्चे को किया किडनैप, फिर रेप कर घोंट दिया गला