Thursday, March 1, 2018

जेल में अमानतुल्ला, जरवाल को थ्री-लेयर सिक्यॉरिटी

नई दिल्ली
चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के 2 विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल मंडोली जेल में बंद हैं। उन्हें बाकी कैदियों से अलग बैरक में रखा गया है। इस बैरक में 40 कैदी रखे जा सकते हैं। अभी पूरी बैरक में दोनों विधायकों के अलावा सिर्फ एक और कैदी ही है।

अडिशनल आईजी राजकुमार ने जेल में विधायक अमानतुल्लाह पर किसी तरह के हमले की बात से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि दोनों विधायक जेल में सुरक्षित हैं। उन तक किसी और कैदी के पहुंचने या हमला करने जैसी कोई संभावना नहीं है। सूत्रों का कहना है कि पहले दोनों विधायकों को दूसरे कैदियों के साथ मुलाहिजा वॉर्ड में रखा गया था। हालांकि, अमानतुल्लाह खान की ओर से जान को खतरा होने के बात सामने आने के बाद उनकी बैरक को बदल दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि जब दोनों विधायक बैरक से बाहर घूमने निकलते भी हैं तो बाकी कैदियों को बंद कर दिया जाता है। उनका खाना भी बैरक में पहुंचा दिया जाता है। उन्हें खाना लेने के लिए लंगर में जाने या लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ती। उनकी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने थ्री-लेयर की सिक्यॉरिटी दी है। हालांकि, इस तरह की सुरक्षा अन्य कैदियों के लिए भी होती है। इन दोनों विधायकों के लिए जेल के सुरक्षाकर्मियों के अलावा सीआरपीएफ और आईटीबीपी के भी जवानों को लगाया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जेल में अमानतुल्ला, जरवाल को थ्री-लेयर सिक्यॉरिटी