Thursday, February 1, 2018

वकीलों पर हमलाः HC ने कहा, सुलझाएं मामला

नई दिल्ली
दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में वकीलों की संपत्तियों पर आग लगाकर किए गए हमले का रहस्य सुलझ जाए। अदालत ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लेकर उसपर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। वकीलों ने इस हमले के विरोध में 25 जनवरी को कार्य बहिष्कार किया था।

कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी हरिशंकर की पीठ ने दिल्ली पुलिस से कहा, 'सुनिश्चित कीजिए कि मामले का हल हो।' दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। पीठ ने इस जनहित याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट बार असोसिएशन की याचिका के साथ सूचीबद्ध कर दिया । असोसिएशन ने वकीलों की सुरक्षा के दिशानिर्देश के साथ ही उन पर हमले की अदालत की निगरानी में एसआईटी जांच की मांग की है।

एक महिला वकील का प्रतिनिधित्व कर रहे वकीलों पर 4, 9 और 22 जनवरी को हमला किया गया था। इस महिला वकील के विरुद्ध एक अन्य महिला ने संपत्ति विवाद में पीछा करने का मामला दर्ज कराया था जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसके साथ कथित रूप से मारपीट की थी और उसे घसीटकर घर से निकाला था। 9 और 22 जनवरी को वरिष्ठ वकीलों विकास पहवा, कीर्ति उप्पल की संपत्तियों एवं कारों में आग लगा दी गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: वकीलों पर हमलाः HC ने कहा, सुलझाएं मामला