Tuesday, February 27, 2018

चिट्ठी लिख अंशु ने केजरी पर किया बड़ा कटाक्ष

नई दिल्ली
दिल्ली के चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित हाथापाई के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्य सचिव का आमना-सामना मंगलवार को बजट सत्र के मद्देनजर आयोजित होने वाली बैठक में हो सकता है।

हालांकि, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने एक पत्र के माध्यम से अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया और कहा कि पहले मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करें कि बैठक में शामिल होने पर अधिकारियों पर किसी भी तरह का हमला नहीं होगा।

पढ़ें: बजट के लिए बुलाई कैबिनेट बैठक में केजरीवाल और मुख्य सचिव का होगा सामना?

जानिए, चीफ सेक्रटरी ने पत्र में क्या लिखा
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को बजट सत्र पर मत्रिपरिषद की होने वाली बैठक को लेकर पत्र लिखा, 'हम तभी बैठक में हिस्सा लेंगे जब मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित कर दें कि किसी भी अधिकारी पर कोई फिजिकल अटैक या जुबानी हमला ना हो।'


पढ़ें: दिल्ली सरकार को अस्थिर करने की साजिश! सूत्रों ने किया पक्के सबूत का दावा

सीएम केजरीवाल से माफी मांगने की मांग
बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों की बदसलूकी का मामला इस वक्त सुर्खियों में है। अधिकारी संघ के लोग बदसलूकी से बेहद नाराज हैं और केजरीवाल से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, इस गतिरोध के बीच सूत्र बताते हैं कि चीफ सेक्रटरी इस बैठक में भाग ले सकते हैं। ऐसी चर्चा है कि इस बैठक में वित्त सचिव और कई आला अधिकारी भी शामिल होंगे।

पढ़ें: सरकार और अफसरों की मीटिंग के लाइव टेलिकास्ट पर 'आप सरकार' कर रही विचार

लाइव टेलिकास्ट की प्लानिंग

खबर यह भी है कि चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई मामले को लेकर ब्यूरोक्रेसी संग जारी गतिरोध के बीच दिल्ली सरकार अफसरों के साथ अपनी बैठकों के लाइव टेलिकास्ट पर विचार कर रही है। एक वेबसाइट पर इन बैठकों के सीधे प्रसारण की योजना पर काम चल रहा है। इसके अलावा फाइलों पर मंत्रियों और अफसरों की नोटिंग को भी ऑनलाइन किए जाने की प्लानिंग है। हफ्ते भर से जारी गतिरोध दूर करने के प्रस्ताव को नकारते हुए अफसर सीएम, डेप्युटी सीएम की लिखित माफी पर अड़े हैं।


मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: चिट्ठी लिख अंशु ने केजरी पर किया बड़ा कटाक्ष