Friday, February 2, 2018

प्यार की सजा, लड़की के पिता ने काटी गर्दन

नई दिल्ली
काश! मैं अपने बेटे को फोन करके न बुलाती, तो आज वह जिंदा होता। यह कहना है राजधानी दिल्ली में मारे गिए 23 साल के अंकित सक्सेना की मां का जिन्होंने अंकित की प्रेमिका के परिजनों से लड़ाई-झगड़ा होने के बाद अपने बेटे को फोन करके बुलाया था, ताकि वह सुलह करके मामले को शांत कर सके। अंकित के घर पहुंचने से पहले ही लड़की के पिता ने एक स्कूल के चौक पर उसे रोक लिया और गर्दन काट हत्या कर दी।

पुलिस ने लड़की के पिता, अंकल और मां को गिरफ्तार कर तिहाड़ भेज दिया है। 23 साल के अंकित को 20 साल की जिस लड़की से प्यार था वह दूसरे समाज की थी। लड़की ने पुलिस को दिए बयान में बताया, 'मैं उसका (अंकित) का इंतजार टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर कर रही थी। वह अपने घर से बाइक लेने गया था, मुझे किसे ने बताया कि उसकी हत्या कर दी गई है। मेरे पापा और अंकल ने ये सब किया है।'

घटना गुरुवार शाम की वेस्ट दिल्ली के रघुबीर नगर की है। अंकित के परिवार ने बताया कि वह काम से लौट रहे थे जब उन्हें लड़की के पिता का फोन आया और वे अंकित के स्टुडियो जाने गए। अंकित की मां कमलेश ने बताया, 'थोड़ी देर बाद पड़ोस का एक बच्चा भागते हुए आया और उसने बताया कि अंकित को चौक पर कुछ लोगों ने पीटा है। जब मैं वहां पहुंची तो लड़की के पिता और अंकल अंकित को लाते मार रहे थे और वह जमीन पर पड़ा था।'

अंकित को फटॉग्रफी का शौक था। शादी-पार्टियों के लिए भी फटॉग्रफी किया करता था। वारदात के दौरान लड़की के परिजनों ने लड़के के माता-पिता को भी पीटा था। लड़के के बाद मां को ही अधिक चोट आई थी। उनके पेट में चोटें लगी थीं। उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था। लेकिन शुक्रवार सुबह उन्होंने अस्पताल से जबर्दस्ती छुट्टी ले ली। अब घर में मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। हत्या में इस्तेमाल छुरे को बरामद कर लिया गया है।

अंकित लड़की के पिता और अंकल से हाथ जोड़कर कह रहा था कि आप सब पुलिस थाने चलो। वहीं पुलिस के सामने मामले का निपटारा करते हैं। लेकिन लड़की के परिजनों ने उसकी एक नहीं सुनी और युवक की गर्दन पर छुरे से वार कर दिया। मृतक युवक के रिश्तेदारों ने बताया कि उसकी हत्या सुनियोजित तरीके से अंजाम दी गई। अगर ऐसा नहीं होता तो फिर लड़की का पिता अपने साथ छुरा लेकर क्यों आता/ यही नहीं, लड़की के परिजन युवक से लड़ाई करते हुए उसे धक्का देते हुए सड़क के एक कोने में ले गए थे। जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। उन्हें पहले से ही पता था कि वहां कैमरे नहीं लगे हैं। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। एक कैमरे में कुछ फुटेज मिली हैं, लेकिन यह फुटेज में सबकुछ साफ नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: प्यार की सजा, लड़की के पिता ने काटी गर्दन