Friday, January 5, 2018

मॉर्निंग वॉक करते-करते खरीद पाएंगे दूध-ब्रेड

नई दिल्ली
नॉर्थ दिल्ली एरिया में एमसीडी के जितने भी पार्क हैं, उन पार्कों के मेंटिनेंस के लिए गुजरात मॉडल को अडॉप्ट किया जाएगा। इस मॉडल के तहत 500 मीटर से बड़े साइज के पार्कों में ग्रॉसरी क्योस्क खोला जाएगा, ताकि लोग मॉर्निंग या ईवनिंग वॉक के साथ-साथ घर के लिए दूध-दही, ब्रेड, मक्खन भी खरीद सकें। ग्रॉसरी क्योस्क से जो रेवेन्यू जनरेट होगा, उसी से पार्कों का मेंटिनेंस भी किया जाएगा। यह काम ग्रॉसरी क्योस्क शॉप चलाने वाली एजेंसी ही करेगी। गुजरात के अहमदाबाद में भी इसी तरह से पार्कों का मेंटिनेंस किया जा रहा है।

मेयर प्रीति अग्रवाल के अनुसार नॉर्थ एमसीडी की माली हालत बेहद ही खराब है। इस वजह से पार्कों का मेंटिनेंस करना मुश्किल हो गया है। इसलिए गुजरात के अहमदाबाद की तरह ही यहां 500 वर्ग मीटर से बड़े पार्कों के मेंटिनेंस के लिए उनके एक कोने में ग्रॉसरी क्योस्क खोलने का प्लान बनाया गया है, जो करीब 140 वर्ग मीटर का होगा।

इसे खोलने के लिए टेंडर कॉल किया जाएगा। इसमें जिस एजेंसी को टेंडर अलॉट होगा, वही एजेंसी पार्कों में ग्रॉसरी क्योस्क बनाएगी। इस क्योस्क से एमसीडी को जितना रेवेन्यू मिलेगा, उसको वह एजेंसी पार्कों कें मेंटिनेंस पर ही खर्च करेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मॉर्निंग वॉक करते-करते खरीद पाएंगे दूध-ब्रेड