Wednesday, January 3, 2018

पूर्व कांग्रेसी पर AAP मेहरबान, माकन का तंज

नई दिल्ली
पूर्व कांग्रेस नेता और 2013 में दिल्ली की मोती नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके सुशील गुप्ता को AAP ने राज्यसभा का टिकट दिया है। इस पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में यह जताने की कोशिश की है कि गुप्ता राज्यसभा सांसद के लायक नहीं हैं। माकन ने ट्वीट कर कहा कि 28 नवंबर को सुशील गुप्ता उनके पास कांग्रेस से अपना इस्तीफा सौंपने आए थे और उस वक्त बताया था कि उन्हें राज्यसभा के टिकट की पेशकश की गई है। इस पर माकन ने कहा था कि यह संभव ही नहीं है।


अजय माकन ने सुशील गुप्ता के साथ अपनी तस्वीर और कांग्रेस से उनके इस्तीफे की कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा, '28 नवंबर को सुशील गुप्ता अपना इस्तीफा देने आए थे। मैंने उनसे पूछा- क्यों? उनका जवाब था, 'सर, मुझे राज्यसभा का वादा किया गया है।' मैंने मुस्कुराकर कहा- 'संभव नहीं'। उन्होंने मुस्कुराकर जवाब दिया, 'सर, आप नहीं जानते...।' 40 दिन भी नहीं बीते! वैसे, सुशील एक अच्छे व्यक्ति हैं जो अपनी चैरिटी के लिए जाने जाते हैं!'

पढ़ें: AAP से संजय सिंह, एन. डी. गुप्ता और सुशील गुप्ता जाएंगे राज्यसभा

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने सुशील गुप्ता के अलावा संजय सिंह और एनडी गुप्ता को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है। सुशील गुप्ता 2013 में कांग्रेस के टिकट पर मोतीनगर से 2013 का दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। तब उन्हें बीजेपी के सुभाष सचदेवा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वह तब दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार थे और उन्होंने हलफनामे में अपनी संपत्ति 164 करोड़ रुपये बताई थी। उनके दिल्ली में 10 से ज्यादा चैरिटेबल हॉस्पिटल और कई स्कूल चल रहे हैं। वह महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल और स्कूल के ट्रस्टी हैं और गंगा इंटरनैशनल स्कूल भी चलाते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पूर्व कांग्रेसी पर AAP मेहरबान, माकन का तंज