Friday, December 1, 2017

UP के नतीजों पर AAP-कपिल में खिंचीं तलवारें

नई दिल्ली
यूपी नगर निकाय चुनावों में पहली बार किस्मत आजमाने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने नतीजों को अपने लिए अच्छी शुरुआत बताया है वहीं पार्टी के बागी नेता तथा पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने AAP पर तंज कसा है। पार्टी के सीनियर लीडर डॉ. कुमार विश्वास ने भी नतीजों पर ट्वीट के जरिए अपनी राय सामने रखी है। शुक्रवार को AAP और कपिल मिश्रा के बीच खिंची तलवारें एक बार फिर से म्यान से बाहर आ गईं और मिश्रा के ट्विटर हैंडल को चेंज करने पर शुरू हुआ विवाद जोरदार 'तू- तू मैं- मैं' में बदल गया।

कपिल ने बनाया नया ट्विटर हैंडल
कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल को चेंज करके AAP शब्द हटा दिया और उसके बदले IND लिखकर नया ट्विटर हैंडल बनाया। कपिल ने ट्वीट कर भारद्वाज को खाली डिब्बा बताते हुए चुनौती दी कि मुझे पार्टी से निकाल कर दिखाएं और अभी तो मुझे विधानसभा में बहुत कुछ बोलना है। कपिल ने कहा कि ऐसे ही छाती पर मूंग दलूंगा। इसका जवाब देते हुए भारद्वाज ने कपिल मिश्रा को दिल्ली विधानसभा में हुई वोटिंग की याद दिलाई, जिसमें मिश्रा ने पार्टी ह्विप के चलते पार्टी के फैसले का समर्थन किया था। भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि भैया याद है, मैंने असेंबली में वोटिंग करवाई थी, सब विधायक और पत्रकार आपको देख रहे थे और आपको इसी खाली डिब्बे के इशारे पर उठक-बैठक लगानी पड़ी थी।

क्या कहना है कपिल मिश्रा का
कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्हें लोगों से फीडबैक मिल रहा था कि ट्विटर हैंडल में AAP का नाम हटाना चाहिए, क्योंकि करप्शन के चलते पार्टी की इमेज खराब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आईएनडी का मतलब इंडिपेंडेंट नहीं बल्कि इंडिया है। आप नेताओं की चुनौती पर मिश्रा ने कहा कि वह केजरीवाल के नाम पर चुनाव जीतकर नहीं आए थे, बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के चलते चुनाव जीते थे।


कपिल से इस्तीफे की मांग
इधर, आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब कपिल मिश्रा ने आप शब्द हटा दिया है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। मिश्रा केजरीवाल के नाम पर ही चुनाव जीते थे और आज जब वह आप को धोखा कह रहे हैं तो फिर उन्हें नए सिरे से चुनाव लड़ना चाहिए। भारद्वाज ने कहा कि अगर मिश्रा कल सुबह 9 बजे विधानसभा से इस्तीफा दे देते हैं तो 9.15 मिनट पर उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाएगा। मिश्रा को यह पता है कि अगर उन्हें पार्टी से निकाला जाता है तो वह निर्लदलीय विधायक हो जाएंगे और अपनी सदस्यता नहीं गंवाना चाहते। यही कारण है कि वह इस्तीफा नहीं दे रहे हैं।

एक कदम आगे बढ़ेः विश्वास
कुमार विश्वास ने बीजेपी और बीएसपी को बधाई देते हुए कहा कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी एक कदम आगे बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं,नेताओं,दिल्ली के विधायकों,मंत्रियों ने रैलियों-रोड शो के माध्यम से पूरे यूपी में जो दिन-रात प्रचार किया ,उसके लिए साधुवाद।हम एक कदम आगे बढ़े।


मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: UP के नतीजों पर AAP-कपिल में खिंचीं तलवारें