Saturday, December 2, 2017

DSSSB परीक्षा रद्द: CM ने LG से मांगी मंजूरी

नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली सरकार द्वारा DSSSB परीक्षा को रद्द करने के फैसले पर मंजूरी मांगी है। कथित तौर प्रश्नपत्र लीक होने की रिपोर्ट मिलने पर सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि म्युनिसिपल स्कूलों में प्राइमरी अध्यापकों की नियुक्ति के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने यह परीक्षा 29 अक्टूबर को कराई थी।

केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया, 'पिछले महीने DSSSB परीक्षा के पेपर्स लीक हुए थे। मैंने और DCM ने परीक्षा रद्द करने के आदेश दिए थे। फाइल LG के पास भेजी गई है। मैंने कल माननीय LG से हमारे फैसले पर मुहर लगाने का अनुरोध किया।' उन्होंने लिखा, 'करीब 70 हजार युवा प्रभावित हुए हैं। हमें ऐसा सिस्टम बनाने की जरूरत है, जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों।'

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले महीने परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि इस मामले में शामिल अधिकारियों को निलंबित किया जाना चाहिए। घटना का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने कहा था कि यह अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का गंभीर मामला है। प्रश्नपत्रों के लीक होने की कई शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा था कि ऐसी भी शिकायतें मिली हैं कि एक खास गाइडबुक से ही पेपर्स तैयार किए गए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: DSSSB परीक्षा रद्द: CM ने LG से मांगी मंजूरी