Sunday, December 31, 2017

दिल्ली में घना कोहरा: उड़ानें प्रभावित, कई ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन सोमवार को घना कोहरा छाया हुआ है। यह इस सीजन का सबसे घना कोहरा है। विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम हो गई है, जिसका सीधा असर सड़क, रेल और हवाई यातायात पर पड़ा है। घने कोहरे की वजह से 5 घरेलू और 7 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई है जबकि एक उड़ान को रद्द कर दिया है। कोहरे की वजह से दिल्ली आने और यहां से जाने वाली करीब 220 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। रनवे पर विजिबिलिटी काफी कम होने की वजह से आईजीआई एयरपोर्ट पर ऑपरेशन सस्पेंड कर दिया गया है।

घने कोहरे की वजह से रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं तो ज्यादातर ट्रेनें अपने तय समय से घंटों की देरी से चल रही हैं, इस वजह से यात्री स्टेशनों पर फंसे हुए हैं। विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक रेंग रही है। सुबह कुछ ही मीटर दूर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था।



इससे पहले रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा। कोहरे की वजह से 150 से अधिक उड़ानों में देरी हुई थी जबकि करीब 50 उड़ानों को डायवर्ट किया गया था। रनवे पर विजिबिलिटी कम होने की वजह से करीब 20 उड़ानों को रद्द कर दिया गया था। आईजीआई एयरपोर्ट पर रविवार सुबह साढ़े 7 बजे से लेकर सुबह 11 बजे तक कोई भी फ्लाइट टेक ऑफ नहीं कर पाई। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक रनवे पर टेक ऑफ के लिए कम से कम 125 मीटर की विजिबिलिटी जरूरी है।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली में घना कोहरा: उड़ानें प्रभावित, कई ट्रेनें रद्द