Saturday, December 30, 2017

दिल्ली: कोहरे से 90 से ज्यादा फ्लाइट्स प्रभावित

नई दिल्ली
दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण रविवार सुबह 90 से अधिक विमानों की उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं। घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होकर 50 मीटर रह गई थी। एयरपोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध विमानों से संबंधित जानकारी के अनुसार 54 घरेलू विमानों की उड़ानों में देरी हुई और 17 विमानों का मार्ग बदलकर उन्हें अन्य एयरपोर्टों पर भेजा गया।

घने कोहरे के कारण 11 अंतरराष्ट्रीय विमानों की उड़ान सेवाओं में देरी हुई और 8 विमानों का मार्ग परिवर्तित किया गया। सूचना के अनुसार अब तक 4 विमानों की उड़ान रद्द की गई हैं, जिनमें 3 घरेलू और एक अंतरराष्ट्रीय विमान शामिल हैं। दिल्ली क्षेत्र और आईजीआई एयरपोर्ट के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के निदेशक आरके जेनामनी ने कहा, सुबह साढ़े 5 बजे रनवे पर दृश्यता 50-75 मीटर के बीच थी।

इस साल कोहरे की यह अब तक की सबसे खराब स्थिति अनुभव की गई है। दिल्ली एयरपोर्ट के पास कम दृश्यता में भी विमानों के उतरने के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी हैं और इस कारण 50 मीटर दृश्यता में भी विमानों का उतर पाना संभव हो पाता है। हालांकि विमानों को उड़ान भरने के लिए 125 मीटर दृश्यता की आवश्यकता होती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली: कोहरे से 90 से ज्यादा फ्लाइट्स प्रभावित