Saturday, December 30, 2017

बहादुरी: 2 किमी पीछा कर पकड़े बदमाश

विशेष संवाददाता, कालकाजी
साउथ-ईस्ट दिल्ली का लाजपत नगर इलाका। यहां दो बदमाशों ने एक शख्स को धक्का दिया और उसका मोबाइल छीन लिया। मोबाइल छीनकर भागे तो पीड़ित मानिक सचदेवा ने भी बदमाशों की बाइक के पीछे अपनी स्कूटी दौड़ा दी। हिम्मत दिखाते हुए मानिक ने 2 किमी दूर तक पीछा करके बदमाशों को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। अगले दिन पुलिस ने मानिक को 5000 रुपये का कैश रिवॉर्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

डीसीपी (साउथ-ईस्ट) चिन्मय बिश्वाल के मुताबिक, लाजपत नगर इलाके के रहने वाले मानिक सचदेवा (25) गुरुवार देर रात सवा 12 बजे कैप्टन गौड़ मार्ग पर रामा गैलरी के सामने खड़े थे। तभी एक बाइक पर सवार 2 बदमाश आए और उन्हें धक्का देकर मोबाइल छीनकर फरार हो गए। मानिक नीचे सड़क पर गिर गए थे, लेकिन उन्होंने फौरन साहस दिखाते हुए अपनी स्कूटी से बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया। उन्होंने करीब 2 किमी दूर तक पीछा करने के बाद मां आनंदमयी मार्ग पर कालकाजी बस डिपो के पास दोनों बदमाशों को पकड़ लिया।

एक बदमाश उनके चंगुल से बचकर भाग गया, लेकिन बाइक चला रहे दूसरे बदमाश को उन्होंने पकड़े रखा। उसकी पहचान गोविंदपुरी निवासी आशीष रावत (19) के रूप में हुई। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गोविंदपुरी इलाके में रेड डालकर उसके साथी रोहन गिल को भी धर दबोचा, लेकिन उसके पास से मोबाइल बरामद नहीं हुआ।

उसका दावा था कि कालकाजी बस डिपो से जब वह भागकर अपने घर की तरफ जा रहा था, उसी दौरान मोबाइल कहीं रास्ते में गिर गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अमर कॉलोनी थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बहादुरी: 2 किमी पीछा कर पकड़े बदमाश