Monday, October 30, 2017

बाइक के स्टिकर से हत्या के 3 आरोपी पकड़े

नई दिल्ली
महरौली में गला दबाकर की गई एक युवक की हत्या के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान नवीन सिंह (20) और आकाश चौधरी उर्फ आशु (23) के रूप में हुई। दोनों छतरपुर पहाड़ी के रहने वाले हैं। साथ ही एक नाबालिग को भी पुलिस ने इस केस में पकड़ा है।

आरोपियों ने एक युवक की हत्या करने के बाद मामले को फिरौती के लिए अपहरण और हत्या का रंग देने के लिए पहले मृतक के फोन से उसके घरवालों को कॉल करके 20 लाख रुपये मांगी। इसके बाद फोन बंद करके नाले में फेंक दिया। सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों की बाइक पर लगे एक स्टिकर से पुलिस को सुराग मिला और 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने केस सॉल्व करके आरोपियों को धर दबोचा।

पुलिस के मुताबिक, छतरपुर इलाके में रहने वाला जयदीप गोयल उर्फ जतिन (17) शनिवार शाम को स्कूटी से दर्शन के लिए शनि मंदिर गया, मगर फिर घर नहीं लौटा। जतिन के पिता बिजनेस करते हैं। वह इलाके के ही सरस्वती बाल विद्यालय में 11वीं क्लास में पढ़ता था। तलाश करने पर भी जतिन का कहीं कोई सुराग नहीं मिला। फिर रात 9:30 बजे के करीब जतिन के फोन से उसके घरवालों को एक कॉल आई, जिसमें कॉलर ने दावा किया कि उसने जतिन का अपहरण कर लिया है और उसे छोड़ने के बदले में 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

पुलिस ने जतिन के फोन को सर्विलांस पर लगा दिया। कॉल आने के बाद जतिन का फोन दोबारा बंद हो गया था। पुलिस ने जब सुराग तलाशने के लिए शनि मंदिर के आस-पास छानबीन की, तो उसकी स्कूटी भी बरामद हो गई। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर एक कैमरे में जतिन कुछ लड़कों के साथ एक बुलेट बाइक पर बैठकर जाता नजर आया। उन लड़कों ने अपने मुंह पर रूमाल बांध रखा था। बाइक के पीछे एक स्टिकर चिपका हुआ था, जिस पर एक जाति विशेष का नाम लिखा हुआ था। उसी स्टिकर से पुलिस को अहम सुराग मिला। पुलिस ने जब फुटेज में वह बाइक जतिन के दोस्तों को दिखाई, तो पता चला कि वह जतिन के दोस्त आकाश उर्फ आशु की थी। पुलिस ने आशु को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो पूरा मामला सामने आ गया। इसके बाद पुलिस ने नवीन और आशु को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि ये सभी लड़के एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे। नवीन को शक था कि जतिन उसकी गर्लफ्रेंड से नजदीकी बढ़ा रहा है और इसी के चलते उसने जतिन की हत्या करने का प्लान बनाया। वारदात वाले दिन ये लोग पहले जतिन को धोखे से अपने साथ मित्तल फार्म्स के आगे डीडीए की लैंड पर बने जंगल की तरफ ले गए और फिर वहां नवीन ने गमछे से गला दबाकर जतिन की हत्या कर दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बाइक के स्टिकर से हत्या के 3 आरोपी पकड़े