Tuesday, August 1, 2017

नॉर्थ दिल्ली में पेनल्टी पार्किंग चार्ज 2500

नई दिल्ली
दिल्ली में आए दिन ट्रैफिक जाम की समस्या को सुलझाने के लिए नई पार्किंग पॉलिसी तैयार की गई है। इस पॉलिसी के तहत भीड़भाड़ वाले इलाकों में पेनल्टी पार्किंग सिस्टम लागू किया जाएगा। नॉर्थ एमसीडी इस पॉलिसी के तहत 8 सड़कों पर पेनल्टी पार्किंग तैयार करेगी, जहां गाड़ियों को पार्क करने पर लोगों को सामान्य पार्किंग चार्ज की तुलना में 5 गुना अधिक चार्ज देना होगा। 24 घंटे पार्किंग का चार्ज अधिकतम 2500 रुपये है।

नॉर्थ एमसीडी के एक सीनियर अफसर के अनुसार दिल्ली में ज्यादातर जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या अवैध पार्किंग के चलते हैं। लोग कहीं भी किसी भी रोड पर गाड़ियों को खड़ी कर देते हैं। गाड़ियों की वजह से जाम की समस्या पैदा हो जाती है। कई बार ट्रैफिक जाम की समस्या काफी गंभीर हो जाती है और रोड पर गाड़ियों की कतारें लग जाती है। इस समस्या को सुलझाने के लिए जिन इलाकों में अधिक भीड़भाड़ है, उन इलाकों में स्थित 60 मीटर से अधिक चौड़ी सड़कों पर पेनल्टी पार्किंग तैयार किया जाएगा, ताकि जो लोग रोड साइड में पार्किंग करें उन्हें पेनल्टी के तौर पर चार्ज वसूला जा सके।


इन सड़कों पर जल्द ही पेनल्टी पार्किंग
अफसरों के अनुसार नॉर्थ दिल्ली में स्थित दो स्थानों पर पेनल्टी पार्किंग तैयार किया जाएगा। कमला नगर में 6 सड़कों पर और मॉडल टाउन-2 में 4 सड़कों पर पेनल्टी पार्किंग बनाई जाएगी। कमला नगर में जिन सड़कों पर पेनल्टी पार्किंग बनाई जा रही है। उनमें सत्यवती मार्ग, शक्ति नगर चौक से घंटा घर तक, एनडी कपूर मार्ग, जीटी रोड से बंगलो रोड तक, महाराजा अग्रसेन मार्ग पर सत्यवती मार्ग से मंडेलियन चौक, बंगलो रोड पर एनडी कपूर मार्ग से रूप नगर सर्कल तक पेनल्टी पार्किंग तैयार किया जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नॉर्थ दिल्ली में पेनल्टी पार्किंग चार्ज 2500