Tuesday, May 30, 2017

किडनैपिंग के बाद पकड़े जाने का डर, की खुदकुशी

पंखुड़ी यादव, नई दिल्ली
25 लाख रुपये की फिरौती वसूलने के लिए एक 18 साल के लड़के ने अपने कजिन का अपहरण करने की योजना बनाई। इसके लिए उसने हनीट्रैप का सहारा लिया। उसने सोशल मीडिया पर खुद को लड़की के रूप में पेश कर उससे संपर्क किया और मिलने का दिन तय किया। हालांकि,अक्षय की इस योजना का अंत बेहद त्रासदीपूर्ण रहा।

पुलिस जब इस केस के बिल्कुल तह तक पहुंच तुकी थी, तभी आरोपी अक्षय ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। अक्षय ने पूर्वी दिल्ली स्थित अपने दोस्त के घर में फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया कि 2 सप्ताह पहले बर्थडे पार्टी पर अक्षय और उसके दोस्तों ने यश सारस्वत के अपहरण की योजना बनाई। अक्षय ने श्रेया त्यागी नाम से एक फेसबुक अकाउंट बनाया और कई लोगों को फ्रेंडलिस्ट में शामिल किया। उसने इस अकाउंट को असली दिखाने की हर संभव कोशिश की।

अक्षय एक दिन बाद सारस्वत के घर पहुंचा। अक्षय ने श्रेया का फेसबुक अकाउंट उसे दिखाते हुए कहा कि वह उसे बेहद पसंद करती है और उसकी दोस्त बनना चाहती है। इसके बाद सारस्वत ने श्रेया को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी, जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया। दोनों एक-दूसरे से रातभर चैट करते और उन्होंने एक-दूसरे को अपना नंबर भी दिया। इसके बाद दोनों ने वॉट्सऐप पर चैट करना शुरू किया और फिर भजनपुरा में मिलने की बात तय हुई।

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सारस्वत मिलने के लिए तैयार हो गया और लड़की के लिए फूल भी खरीदा। अक्षय़ और उसके कुछ दोस्त दूर से खड़े होकर सारस्वत को आते देख रहे थे, लेकिन दिनदहाड़े उसका अपहरण करने को लेकर डर रहे थे। अक्षय अपने भाई के पास गया और कहा कि श्रेया ने उसे रात में बुलाया है।' पुलिस ने बताया कि उनकी योजना के मुताबिक, सारस्वत रात 11 बजे भजनपुरा फ्लाईओवर के पास पहुंचा। उसके हाथ में तब भी गुलाब का फूल था। अक्षय और उसके तीन दोस्त वहां मौजूद थे,तीनों ने उसे कार के अंदर खींच लिया।

वे सारस्वत को बागपत ले गए जहां से उन्होंने सारस्वत के परिवार को फिरौती के लिए फोन किया। सारस्वत के पैरंट्स कैश लेकर घटनास्थल पर पहंचे। कैश लेने के बाद चारों सारस्वत को छोड़कर फरार हो गए। वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में लग गई। पकड़े जाने के डर से अंत में अक्षय ने खुदकुशी कर ली। उसका शव उसके दोस्त की मां ने देखा जिन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि तीन अन्य आरोपियों रवि, राजा और दीन दयाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: किडनैपिंग के बाद पकड़े जाने का डर, की खुदकुशी