Wednesday, May 3, 2017

हादसा: पैंरंट्स-भाई की मौत, 6 माह की बच्ची यतीम

पंखुड़ी यादव, नई दिल्ली
राजधानी में एक ऐक्सिडेंट हुआ और 6 महीने की एक बच्ची यतीम हो गई। रविवार शाम को बच्ची के माता-पिता और बड़े भाई की मौत हो गई। यह हादसा रविवार शाम 6 बजे तब हुआ, जब राम सजीवन ने ट्रैफिक सिग्नल पर अपनी साइकल की रफ्तार कम करते हुए उसे रोका। जैसे ही सजीवन ने साइकल रोकी, एक सैंट्रो कार ने साइकल को रौंद दिया और परिवार के तीन सदस्य जैसे उड़कर दूर पहुंच गए।

घटना बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके की है। परिवार वायरल फीवर से पीड़ित बच्ची के लिए दवा लेने जा रहा था। पुलिस ने बताया कि तीनों को सिर में चोट आई थी, जो उनकी मौत का कारण बनी। घटना के बाद कार के ड्राइवर को अरेस्ट कर लिया गया लेकिन बाद में उसे बेल मिल गई। मौका-ए-वारदात पर कार की नंबरप्लेट गिर गई थी, जिससे अपराधी को पकड़ने में पुलिस को आसानी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने टूटकर गिरे कार के हिस्सों को इकट्ठा कर पुलिस को दे दिया था, जिससे अपराधी को पकड़ पाना आसान हो पाया। आरोपी की कार जब्त कर ली गई है।

जिंदा बची बच्ची के मामा शारदा प्रसाद भी उनके घर के पास ही रहते हैं, वह भी साथ-साथ ही साइकल चला रहे थे। उन्होंने बताया कि कैसे रफ्तार से आती कार ने जीजा की साइकल को टक्कर मारी और बहन-जीजा और भांजे की मौत हो गई।

शारदा प्रसाद ने बताया, 'हादसे के बाद तीनों को पास के अस्पताल ले जाया गया , जहां भांजे को मृत घोषित कर दिया गया। बहन-जीजा को लोकनायक अस्पताल रेफर किया गया, वहां उन्होंने भी दम तोड़ दिया।'

अपनी बहन के परिवार में हुई मौतों को लेकर दुखी शारदा ने बताया, 'भांजी रिद्धी बहुत छोटी है, वह कुछ समझ नहीं पा रही, बस रोती रहती है। उसके आसपास हमेशा उसकी मां, बाप या भाई होते थे, लेकिन किसी को न देखकर वह रोती रहती है। उसे मां का दूध नहीं मिल रहा, उसे ख्निलाना-पिलाना बेहद मुश्किल है। मैं उसके भविष्य को लेकर और दुखी हूं।'

अमेठी जिले का रहने वाला यह परिवार नरेला में किराये के मकान में रहता था। मृतकों के शव उनके गांव भेज दिए गए हैं। शारदा ने बताया कि रिद्धी की कस्टडी वह लेंगे।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: हादसा: पैंरंट्स-भाई की मौत, 6 माह की बच्ची यतीम