Thursday, May 4, 2017

‘मां का देहांत’ पोस्टर लगा 20 लाख की ठगी

नई दिल्ली
बुराड़ी इलाके में ठगी का मामला सामने आया है। ठगी करने वाले शख्स ने 'मेरी मां का देहांत हो गया है' नाम का पोस्टर चिपका कर एक दर्जन कारोबारियों से 20 लाख का सामान ठग लिया। पोस्टर देखकर पहली नजर में तो लोगों ने सांत्वना दी गई, लेकिन कानाफूसी के दौरान आसपास के लोगों से पता चला कि गोदाम का मालिक सारा सामान लेकर भाग चुका है। उसके बाद कारोबारियों ने बुराड़ी थाने में केस दर्ज कराया।

पुलिस के मुताबिक, कारोबारी यशपाल आहूजा आटे के बड़े डिस्ट्रिब्यूटर हैं। उनके पास सुरेश बंसल नाम के शख्स का फोन आया। संत नगर बुराड़ी के पते पर आटे के 20-20 कट्टे तीन बार मंगवाए। सिर्फ एक बार पेमेंट चेक से की। दूसरा चेक बाउंस हो गया और तीसरी बार की पेमेंट भी नहीं की। आरोपी सुरेश ने उन्हें 29 अप्रैल को कैश पेमेंट के लिए बुलाया। लेकिन जब यशपाल पेमेंट लेने पहुंचे, तो गोदाम बंद था। बाहर पोस्टर लगा था कि 'मां का देहांत हो गया है'। गोदाम 2 मई को खुलेगा।

यशपाल जब 2 मई को उसके गोदाम पर पहुंचे, तो वहां पहले से ही अलग-अलग कंपनियों के आधा दर्जन से अधिक बड़े कारोबारी और डिस्ट्रिब्यूटर डेरा डाले बैठे थे। आरोपी ने सभी से उधार माल उठाया था। आसपास के लोगों ने बताया कि सुरेश बंसल यह गोदाम खाली कर भाग चुका है। उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दी।

कारोबारियों ने पुलिस की लापरवाही को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ने में फुर्ती नहीं दिखाई तो सभी कारोबारियों ने मिलकर 24 घंटे के भीतर उसे पकड़ लिया। कारोबारियों ने 2 मई को ही बुराड़ी थाने में ठगी की शिकायत दे दी थी।

आरोप है कि पुलिस ने शिकायत तो ले ली, मगर आरोपी को पकड़ने नहीं गई। कारोबारियों ने खुद ही फरार आरोपी को दबोचने का प्लान बनाया और शक्ति नगर स्थित आरोपी के बैंक के बाहर घात लगाकर बैठ गए। बुधवार को जैसे ही आरोपी सुरेश बैंक के पास पहुंचा। उन्होंने उसे वहीं दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। यशपाल और दूसरे कारोबारियों का कहना है कि सुरेश ने कई कारोबारियों से 20 लाख रुपये की ठगी की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ‘मां का देहांत’ पोस्टर लगा 20 लाख की ठगी