Monday, April 3, 2017

जेएनयू : CCTV उखाड़ने पर छात्रों के खिलाफ FIR

नई दिल्ली
जेएनयू में सुरक्षा के मद्देनजर लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों का विरोध कर रहे छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शुक्रवार को हॉस्टल्स के हर मेन गेट पर दो सीसीटीवी कैमरे फिट करने का काम हो रहा था। आरोप है कि इसी दौरान छात्रों के ग्रुप ने सीसीटीवी कैमरों का विरोध करते हुए न सिर्फ उन्हें उखाड़ फेंका बल्कि वायर को भी काट डाला। साथ ही कंपनी के कर्मचारियों को धमकी देते हुए बदसलूकी की और काम को रुकवा दिया। इस पूरे मामले की तमाम विडियो रिकॉर्डिंग जेएनयू के चीफ सिक्यॉरिटी ऑफिसर नवीन यादव की ओर से वसंत कुंज नॉर्थ थाने की पुलिस को सौंपी गईं। उन्हीं की कंप्लेंट पर पुलिस ने आईपीसी 323/506/379/427/34 के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस अफसरों के मुताबिक, शुक्रवार को ब्रह्मपुत्र हॉस्टल के मेन गेट पर हंगामा हुआ। कंप्लेंट में कहा गया है कि हॉस्टल के मेन गेट पर कैमरे लगाए जा चुके थे। काम करने के लिए कॉरिडोर में एजेंसी के कर्मचारी गए। तभी जेएनयू के कुछ छात्रों द्वारा विरोध शुरू हो गया। स्टूडेंट कैमरे लगाने वाले कर्मचारी की सीढ़ी भी खींचने लगे। आरोप है कि एजेंसी के कर्मचारी को धमकी देकर कैमरे उतारने को कहा गया। आरोप है कि स्टूडेंट अभय मिश्रा अन्य छात्रों को लेकर पहुंचे और विरोध करते हुए हंगामा करने लगे। मौके पर मौजूद वॉर्डन डॉ. रूपेश चतुर्वेदी, डॉ कौस्तुभ बनर्जी और चीफ सिक्यॉरिटी ऑफिसर ने छात्रों को समझाने की कोशिश की।

जेएनयू स्टूडेंट यूनियन प्रेजिडेंट मोहित कुमार पांडे, शतरुपा, अमल पीपी भी ब्रह्मपुत्र पहुंच गए और सुरक्षाकर्मियों, सीआईएस स्टाफ, एजेंसी के कर्मचारियों से धक्का मुक्की करने लगे। इसी दौरान मोहित पांडे और दिलीप कुमार ने हॉस्टल के मैन गेट पर लगे कैमरे का तार उखाड़ दिया और पेचकस की मदद से कैमरा खोलने लगे। इस पूरे हंगामे के दौरान एक कर्मचारी को चोट भी आई है। कैमरे की कीमत करीब 32 हजार रुपये है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जेएनयू : CCTV उखाड़ने पर छात्रों के खिलाफ FIR