Wednesday, April 5, 2017

टीचर उड़ाता था एसी फर्स्ट-क्लास कोच से गैजट्स

नई दिल्ली
एक निगम स्कूल के टीचर को जबरन वसूली और चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। भट्टू भीम राव पाटिल नाम का यह आदमी राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करना वाले यात्रियों को अपना निशाना बनाता था। इसके बाद वह दिल्ली के किसी स्टेशन से एसी फर्स्ट क्लास कोच पर चढ़ जाता था। वह वहां से मोबाइल और लैपटॉप चुराता और अगले स्टेशन पर उतर जाता।

अगर कभी लैपटॉप बैग में यात्री का बिजनस कार्ड मिल जाता तो वह उस नंबर पर कॉल करता और यात्रियों से पैसों के बदले सामान लौटाने को कहता। वह गोपनीट डेटा को लीक कर देने के लिए यात्रियों को धमकी देता था। अगर उसका यह दांव कामयाब नहीं होता तो वह इन गैजट्स को नेहरू प्लेस में किसी डीलर को बेच देता था।

पुलिस ने बताया कि एक IIM स्टूडेंट ने हाल ही में एक रिपोर्ट लिखवाई। महिला का लैपटॉप मेरठ में गुम हो गया था। पाटिल ने कुछ दिनों बाद उसके भाई को फोन कर 30 हजार रुपए की मांग की। उसने लैपटॉप बैग में रखे एटीएम कार्ड का पिना भी मांगा। उसने कहा कि उसे पैसा मिल गया तो वह लैपटॉप वापस कर देगा।

महिला के भाई ने पाटिल की बातचीत रिकॉर्ड कर ली थी। उसने पुलिस को यह रिकॉर्डिंग दी। एक पुलिस टीम बनाई गई और स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज चेक की गई। पाटिल की चोरी का अगला शिकार एक आर्मी ऑफिसर बना। उनका भी लैपटॉप बैग राजधानी एक्सप्रेस में चोरी हो गया था। बैग में 2 सेलफोन और कुछ नकद राशि भी थी। ऑफिसर ने जब अपने नंबर पर कॉल की तो पाटिल ने कॉल रिसीव की। उसने 30 हजार रुपए की मांग की।

ऑफिसर ने उन्हें तुरंत जवाब नहीं दिया और अपनी बातों में उलाझाए रखा। पुलिस ने इस बीच मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर ली। पाटिल को आखिरकार शाहीन बाग से गिरफ्तार कर लिया गया। पाटिल ने पुलिस को बताया कि उसे जुआं खेलने और कर्ज चुकाने के लिए पैसे की जरूरत थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: टीचर उड़ाता था एसी फर्स्ट-क्लास कोच से गैजट्स