Thursday, March 2, 2017

JNU: कश्मीर की 'आजादी' वाले पोस्टर हटाए जाएंगे

नई दिल्ली
जेएनयू प्रशासन ने कश्मीर और फलस्तीन के लिए आजादी की मांग को लेकर अपने कैंपस में लगाए गए 'विवादास्पद' पोस्टरों को हटाने का आदेश दिया है। दीवारों पर 'कश्मीर के लिए आजादी...मुक्त फलस्तीन...आत्मनिर्णय का अधिकार जिंदाबाद- डीएसयू' लिखा हुआ पोस्टर वामपंथी रुझान वाले डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स यूनियन (डीएसयू) द्वारा लगाया गया है।

डीएसयू के पूर्व सदस्यों उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और अन्य ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के खिलाफ पिछले साल विवादास्पद कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी नारेबाजी हुयी थी। कुछ छात्रों ने स्कूल ऑफ सोशल सायेंसेज (एसएसएस) के नये खंड की दीवार पर इन पोस्टरों को देखा और प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया।

जेएनयू प्रशासन ने विश्वविद्यालय सुरक्षा टीम से शाम में पोस्टरों को हटाने को कहा। विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'विश्वविद्यालय का कीमती वक्त और ऊर्जा ऐसे बेकार के विवादों में बर्बाद होता है । दुर्भाग्य से लोगों का एक छोटा समूह अब भी हंगामे का माहौल बनाना चाह रहा है और शैक्षणिक माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहा है।' उन्होंने कहा कि प्रशासन ने कर्मचारियों से पोस्टर हटाने को कहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: JNU: कश्मीर की 'आजादी' वाले पोस्टर हटाए जाएंगे