Wednesday, March 1, 2017

दिल्लीः धीरे चलाने पर फूंक डाली कार

पंखुड़ी यादव, नई दिल्ली
कौन सोच सकता है कि सड़क पर ड्राइविंग के दौरान हुई बहस इस हद तक बढ़ जाएगी कि आरोपी पीड़ित का उसके घर तक पीछा करेंगे। इतना ही नहीं वह दो घंटे बाद फिर उसके घर आएंगे और इस बार पेट्रोल डालकर उसकी कार में आग लगा देंगे! चौंकाने वाली यह घटना घटी है दिल्ली के राजौरी गार्डन में। पुलिस ने घर की पार्किंग में खड़ी कार में आग लगाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे की तलाश जारी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना मंगलवार शाम की है। जब पीड़ित विनीत मकोल (25) ऑफिस से घर लौट रहे थे। सड़क पर ड्राइविंग के दौरान पीछे से आ रही शेवरले क्रूज ने उनकी फॉर्च्यूनर एसयूवी को ओवर टेक किया। थोड़ी देर बाद क्रूज फिर से उनकी एसयूवी के नजदीक आई और उसमें सवार आरोपियों ने मकोल पर गाड़ी धीमे चलाने का आरोप लगाते हुए अपशब्द कहे। आरोपी बोले कि तुम्हारे धीरे गाड़ी चलाने के कारण पीछे जाम लग रहा है और लोग हॉर्न बजा रहे हैं। कुछ दूरी तय करने के बाद क्रूज सवार आरोपियों ने मकोल को गाड़ी साइड करके बाहर आने का सिग्नल दिया। इस पर पीड़ित गाड़ी साइड करके उनसे बात करने पहुंचा। बकौल विनीत 'बिंद्रा पार्क के पास उन्होंने मुझे बाहर आने का इशारा किया। मैं उनकी बात सुनने पहुंचा तो उन्होंने मुझसे बहस करनी शुरू कर दी। मैं उनकी बात अनसुनी करते हुए वहां से चला आया। मेरा परिवार डिनर पर मेरा इंतजार कर रहा था।'



विनीत आगे बताते हैं 'मैं और मेरी पत्नी लेट नाइट तक जगे हुए थे, क्योंकि हमारा न्यू बॉर्न बेबी सो नहीं रहा था। तभी मेरी पत्नी ने मुझे बाहर आग लगने के बारे में जानकारी दी। हमें लगा शायद शॉर्ट सर्किट हुआ है। बाहर आकर देखा तो हमारी गाड़ी में आग लगी हुई थी। मैंने तुरंत पीसीआर और फायर ब्रिगेड को सूचित किया और घटना के 20 मिनट के अंदर आग पर काबू पा लिया गया। मेरी कार के आस-पास तकरीबन दो दर्जन कार और पार्क की गईं थी। अगर वक्त रहते आग पर काबू न पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।'

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मकोल के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पता चला है कि जब मकोल जब घर पहुंचे तो उनकी कार के पीछे क्रूज भी आ रही थी। मकोल की कार के अंदर एंट्री करते ही क्रूज वापस चली गई। तकरीबन दो घंटे बाद वह कार वापस आई और उसमें से दो लोग उतरे, जिन्होंने अपने चेहरे को कवर कर रखा था। एक ब्लैक ड्रेस में था और दूसरा वाइट शर्ट में। दोनों आरोपी मकौल की कार के पास पहुंचे, एक ने उनकी कार पर पेट्रोल डाला और दूसरे ने आग लगा दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी तेजी से वहां से भाग निकले। सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का नाम सौरभ (25)बताया जा रहा है। सौरभ सुभाष नगर का रहने वाला है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्लीः धीरे चलाने पर फूंक डाली कार