Friday, March 3, 2017

तिहाड़ में ब्लेडबाजी, 10 से ज्यादा कैदी घायल

नवीन निश्चल, नई दिल्ली
एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच गुरुवार रात ब्लेडबाजी की वारदात हुई जिसमें 10 से ज्यादा कैदी घायल हो गए। घायल कैदियों को तिहाड़ जेल के हॉस्पिटल में फर्स्ट एड दिया गया। बाद में सभी को हरी नगर के दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल ले जाया गया। इसके बाद उन्हें सफदरजंग हॉस्पिटल भेज दिया गया।

ब्लेडबाजी की यह वारदात तिहाड़ के जेल नंबर-3 में हुई। कुछ कैदी कसूरी वॉर्ड में बंद किए जाने का विरोध कर रहे थे और कुछ उन कैदियों के खिलाफ थे। इसे लेकर हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद ब्लेडबाजी में 10 से ज्यादा कैदी घायल हो गए। वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के हरी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है। इस मामले में जेल ऑफिसर से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

इससे पहले जनवरी 2016 में भी तिहाड़ जेल के 2 कैदियों के बीच जबरदस्त झड़प हुई थी जिसमें से 1 कैदी की मौत हो गई थी। यह घटना 2 जनवरी 2016 को तिहाड़ जेल के अंदर नहीं बल्कि साकेत कोर्ट से तिहाड़ जेल की तरफ निकली एक जेल वैन के अंदर हुई थी। तो वहीं, अगस्त 2015 में भी ऐसी ही एक वारदात हुई थी जिसमें दिल्ली की रोहिणी अदालत से तिहाड़ जेल ले जाने के दौरान चलती जेल वैन के भीतर दो गुटों के बीच हुई झड़प में दो कैदियों की मौत हो गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: तिहाड़ में ब्लेडबाजी, 10 से ज्यादा कैदी घायल