Sunday, February 26, 2017

लीक की खबरों के बाद सेना भर्ती परीक्षा रद्द होने के आसार

नई दिल्ली
सेना के उन सभी केन्द्रों की परीक्षा रद्द किए जाने की संभावना है, जहां प्रश्न पत्र लीक होने की बात सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक पूरे एग्जाम को होल्ड पर रखा गया है। जहां प्रश्न पत्र लीक होने की बात साबित होगी, सिर्फ वहीं परीक्षा रद्द होगी। फिलहाल जांच जारी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने सेना भर्ती परीक्षा पत्र लीक होने के बाद शनिवार रात को छापेमारी की। मामले की जांच करते हुए पुलिस जानकारी मिली थी कि छात्रों ने 2 लाख रुपये में परीक्षा प्रश्न पत्र खरीदा है और एक लॉज में बैठकर जवाब लिख रहे है।

सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस मामले से जुड़े प्रश्नपत्र सोल्जर जीडी, सोल्जर जीडी (टेक्निकल), सोल्जर क्लर्क और स्टोरमैन, सोल्जर ट्रेड्समैन दसवीं पास और सोल्जर ट्रेड्समैन आठवीं से संबंधित हो सकते हैं।

इस बारे में सेना की तरफ से कहा है कि हमने निष्पक्ष परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और खुफिया एजेंसियों को पहले ही कदम उठाने के लिए कहा था। ऑरिजनल पेपर पुष्टि और जांच के लिए दिए गए हैं । छपाई केन्द्रों की विडियो फुटेज को उपलब्ध कराया जा रहा है। आंतरिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: लीक की खबरों के बाद सेना भर्ती परीक्षा रद्द होने के आसार