Saturday, February 25, 2017

बच्चे को धकेलने वाले स्नैचर्स की सरगर्मी से तलाश

नई दिल्ली
खेलगांव फ्लाईओवर के पास चलते ऑटो से एक 5 साल के बच्चे को धकेलकर उसकी मां से लूटपाट करने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस सरगर्मी से जुट गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है, जिसकी फुटेज से बदमाशों का सुराग लगा है। पुलिस टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पांडव नगर पुलिस से पूरे मामले की जानकारी ली। उसके बाद पांडव नगर एसएचओ खुद बच्चे के घर जाकर परिवार से मिले। उनसे दोबारा पूरा घटनाक्रम सुना। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चे को ज्यादा चोटें नहीं आई हैं। उसकी मां ने एसएचओ को बताया कि छीना-झपटी के चलते बच्चा ऑटो से गिरा, उसे धक्का नहीं दिया गया, जबकि पूर्व में पीड़ित महिला ने बताया था कि वह बदमाशों से पर्स बचाने की कोशिश कर रही थीं, उनके विरोध के चलते एक बदमाश ने बच्चे को धक्का दे दिया। पर्स में काफी जूलरी थी, लेकिन बदहवाशी की हालत में एफआईआर के अंदर नुकसान की पूरी डिटेल नहीं लिखवा सकीं। इस विरोधाभास पर पुलिस अधिकारी का कहना है कि वह फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं, तथ्यों की जांच की जा रही है।

बता दें कि 23 फरवरी को रामप्रस्थ गाजियाबाद निवासी तजिंद्र कौर अपने 5 साल के बेटे और 10 साल की बेटी के साथ एक शादी समारोह में जा रही थीं, फ्लाईओवर पर बाइक सवार दो बदमाशों ने चलते ऑटो से उनका पर्स छीनने की कोशिश की, महिला ने पर्स को मजबूती से पकड़ा था, इसलिए चलते ऑटो में बदमाशों से खींचतान होने लगी, तभी एक बदमाश ने उनके 5 साल के बच्चे को चलते ऑटो से धकेल दिया, उस पल महिला की जैसे सांसे उखड़ गई, वह बदहवाश रह गईं, बदमाश पर्स ले भागे, अगले ही पल महिला चिल्लाई कि उनका बच्चा गिर गया, ऑटो वाले ने बाइकर्स का पीछा करने के लिए स्पीड लगभग 80km की हुई थी, करीब आधा किलोमीटर दूर जाकर रुका। उस समय तक मासूम तेज रफ्तार ट्रैफिक के बीच रोड पर लुढ़कता रहा। गनीमत रही कि वह किसी दूसरे वाहन की चपेट में नहीं आया। बदहवाश मां लौटकर आई तो आसपास वाहन चालकों की भीड़ जमा थी, किसी अंजान शख्स ने उनके बच्चे को अपने सीने से चिपटाया हुआ था, उसे फौरन अस्पताल लेकर भागे। बच्चा बिलकुल ठीक है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बच्चे को धकेलने वाले स्नैचर्स की सरगर्मी से तलाश