Saturday, January 28, 2017

मुझे देश की युवा शक्ति पर गर्व: मोदी

नई दिल्ली
दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को NCC के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देश की युवा शक्ति की प्रशंसा करते हुए तकनीक के फायदे भी गिनाए।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा, 'NCC का हिस्सा होना ही एक अनोखा अनुभव है। इससे भारत की विविधता और मजबूती की झलक मिलती है। मैं जब भी NCC के कैडेट को देखता हूं तब-तब मुझे देश की युवा शक्ति पर गर्व होता है। NCC का हर कैडेट अपने परिवार और समाज में बदलाव की लाने में अहम भूमिका अदा कर सकता है।'

प्रधानमंत्री ने अपने युवावस्था को याद करते हुए कहा, 'NCC रैली में मोदी ने कहा कि मैं आपकी तरह प्रतिभावान नहीं था, इसलिए ही मैं एक बार भी परेड में हिस्सा नहीं ले सका। NCC में अनुशासन और साथ मिलकर चलने की सबसे बड़ी विशेषता होती है। उन्होंने कहा कि एनसीसी के कैडेट ने स्वच्छता अभियान को भी अपना बना लिया।'


नोटबंदी और डिजिटल लेनदेन पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इसका इस्तेमाल कर देश को सही दिशा देने में योगदान देने की अपील की।


मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मुझे देश की युवा शक्ति पर गर्व: मोदी