Sunday, January 29, 2017

पुजारी ने बचाई 3 महीने की बच्ची की जान

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में मानवता का एक शानदार उदाहरण सामने आया है, जहां एक मंदिर के पुजारी ने 3 महीने की बच्ची की अनजान बच्ची की जान बचाई। वहीं पुलिसकर्मियों ने भी बच्ची के लिए नानी की भूमिका निभाई।

यह मामला दक्षिणपूर्वी दिल्ली के जैतपुर इलाके का है। यहां एक मंदिर के सामने खाली पड़ी जमीन पर 3 महीने की बच्ची कपड़े में लिपटी पड़ी थी। बच्ची के रोने की आवाज सुनने पर पुजारी का ध्यान वहां गया और उसने पुजारी को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की शाम एमबी रोड पर स्थित हनुमान मंदिर के सामने खाली जमीन पर 3 महीने की बच्ची को उसके मां-बाप मंदिर के सामने छोड़ कर भाग गए थे। पुजारी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दूधमुंही बच्ची को अपने कब्जे में लेने के बाद उसके साथ खेलते और पुचकारते रहे। बच्ची को 'दक्षिणा' नाम दिया गया है।

इलाके के सभी पुलिस स्टेशनों में बच्ची की तस्वीर को सर्कुलेट किया गया। बच्ची के मां-बाप को संगम विहार में उनके घर से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के 6 बच्चे हैं, जिसमें सभी लड़के ही हैं। लड़की पैदा होने पर वे उसे फेंक कर भाग गए।

पुलिसकर्मियों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया है। डॉक्टरों ने बताया कि कुछ घंटों तक खुले आसमान के नीचे पड़े रहने की वजह से बच्ची को ठंड लग गई है।

दक्षिणपूर्वी जिले के डीसीपी रोमिल बनिया ने बताया कि बच्ची को एक NGO को सौंप दिया गया है। सोमवार को उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पुजारी ने बचाई 3 महीने की बच्ची की जान