Friday, January 27, 2017

2 माह की बच्ची को जबरदस्ती पिलाया ऐसिड

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में 2 महीने की एक बच्ची को कथित तौर पर जबरदस्ती ऐसिड पिलाने का मामला सामने आया है। तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रविवार की शाम को हुआ यह हादसा उस समय हुआ परिवार का कोई बड़ा सदस्य घर पर नहीं था।

बच्ची की मां नसरीन ने बताया, 'मेरे पति ओखला में बतौर टेलर काम करते हैं। मैं घर पर ही बच्ची और अपनी दो साल की बेटी के साथ थी। मैं सब्जी खरीदने के लिए बाहर गई और 15 मिनट के बाद जब वापस लौटी तो देखा कि बच्ची फर्श पर पड़ी थी और उसके मुंह से झाग निकल रहा था।'

महिसा ने बताया कि उसके कंक्रीट के बने बिना दरवाजे के उसके घर तक पहुंचना आसान है। हमें लगा कि यह इलाका सुरक्षित है क्योंकि यहां कभी कुछ अप्रिय नहीं घटा। लेकिन हम गलतफहमी में थे।

नसरीन ने अपने ससुराल वालों को घटना की जानकारी दी जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। बच्ची को तुरंत ही सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां 5 दिनों तक चले इलाज के बाद उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

डॉक्टर ने बच्ची को फिनायल या ऐसा ही कोई ऐसिडिक लिक्विड पिलाए जाने की संभावना जताई है। इस वजह से बच्ची का मुंह और खाद्य नली झुलस गया है।

डीसीपी (दक्षिणपूर्व) रोमिल बनिया ने कहा, 'महिला के बयान के आधार पर हमने गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दिया है।'


मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 2 माह की बच्ची को जबरदस्ती पिलाया ऐसिड