Saturday, December 31, 2016

'हानिकारक' कुत्ते का 'खतरनाक' मालिक

अवनीश चौधरी, नई दिल्ली
पड़ोसी का पालतू कुत्ता गली में खेलते बच्चों की शटल चबा जाता था, लेकिन उसके काटने के डर से कोई रोक नहीं पाता, जब उसकी शिकायत कुत्ता मालिक से की गई तो वह कुत्ते से भी ज्यादा 'खूंखार' निकला। उसने शिकायत करने वाले को ही चाकू घोंप दिया।

घटना शुक्रवार सुबह किशनगंज की बस्ती लाल सिंह में हुई। घायल युवक की शिकायत पर देश बंधु गुप्ता रोड थाने में आईपीसी की दफा 324 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। ये दफाएं नुकीली चीज से हमला करने और धमकी देने से संबंधित हैं। पीड़ित अखिलेश सिंह का आरोप है कि पुलिस भी कुत्ता मालिक को सपॉर्ट कर रही है। आरोपी के खिलाफ हल्की दफाओं में केस दर्ज करके थाने से जमानत दे दी।

अखिलेश घर से परचून की दुकान चलाते हैं। उनका कहना है कि वह कल सुबह दुकान के बाहर खड़े थे। वहां पड़ोस में रहने वाला आकाश अपना लेबरा डॉग घुमा रहा था। उन्होंने उसे कहा कि कुत्ता कहीं और घुमा लिया करो, क्योंकि वह उनके घर के बच्चों की शटल चबा जाता है, जिससे बच्चों को डर लगता है।

आरोप है कि इस बात पर आकाश गुस्से में आ गया। गाली-गलौज करने लगा। बोला, 'गली तुम्हारे बाप की नहीं, मैं अपना कुत्ता यहीं घुमाऊंगा।' इस तरह धमकी देकर चला गया। फिर 10:15 बजे लौटकर आया और चाकू मार दिया। अखिलेश का आरोप है कि आकाश उनके पेट में चाकू मार रहा था, लेकिन हाथ से बचाव करने पर चाकू बाईं जांघ में लगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 'हानिकारक' कुत्ते का 'खतरनाक' मालिक