Tuesday, November 1, 2016

​ DDA: नए साल पर मिल सकता है अपना घर

नई दिल्ली
डीडीए की हाउसिंग स्कीम-2014 में जिनके नाम ईडब्ल्यूएस वाले 772 फ्लैट निकले थे, दो महीने बाद उन्हें फ्लैट मिलने वाले हैं। उम्मीद जताई गई है कि अगले साल जनवरी-फरवरी तक इन फ्लैट्स का अलॉटमेंट शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी देते हुए डीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि इन फ्लैटों को डीएलएफ ने बनाया था।

मास्टर प्लान के तहत 2013 के एक नोटिफिकेशन में यह तय किया गया था कि डीएलएफ आनंद पर्वत से आगे शिवाजी मार्ग पर जो कंस्ट्रक्शन कर रहा है, उसमें डीडीए उसे 15 फीसदी एफएआर अधिक देगा। बदले में उसे डीडीए को ईडब्ल्यूएस कोटे के 50 फीसदी फ्लैट्स देने होंगे। इसी के तहत अब डीएलएफ डीडीए को 772 फ्लैट जल्द ही हैंडओवर कर देगा। इसके बाद डीडीए इन फ्लैट्स को उन विजेताओं को देना शुरू कर देगा।

डीडीए के दूसरे अफसर ने बताया कि 2014 की स्कीम में जिनके नाम फ्लैट निकले थे, उनमें से किन्हीं को भी इनका पजेशन नहीं दिया गया था। कारण था, काफी फ्लैट्स का निर्माण पूरा न होना। इसके चलते लोग डीडीए के दफ्तरों के चक्कर काटकर परेशान हो रहे थे। उनकी परेशानी अब खत्म होने वाली है।

डीडीए अधिकारी का कहना है कि इन तमाम फ्लैटों को डीडीए जल्द ही अब डीएलएफ से इनकी निर्माण लागत पर खरीद रहा है। इसके लिए सारा काम पूरा हो चुका है। नवंबर अंत तक इसकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद कुछ और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद नए साल से विजेताओं को इन फ्लैटों का अलॉटमेंट करना शुरू किया जाएगा। उम्मीद है कि नए साल पर इनके अपना घर का सपना पूरा हो जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ​ DDA: नए साल पर मिल सकता है अपना घर