Saturday, November 5, 2016

पड़ोसी बिल्डर्स की वजह से आजाद मार्केट हादसा!

नई दिल्ली

आजाद मार्केट में 4 मंजिला इमारत ढहने के पीछे पड़ोसी बिल्डर्स जिम्मेदार थे। यह आरोप मृत महिला के बेटे ने लगाया है, जिसके बयान के बिनाह पर बाड़ा हिन्दू राव पुलिस ने लापरवाही से मौत व अन्य दफाओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

शुक्रवार की शाम आजाद मार्केट के टोकरीवालान इलाके में मकान नंबर 9514 में बनी चार मंजिला इमारत ढह गई थी, जिसमें दबकर एक महिला जिमला (35 साल) की मौत हो गई और उनकी बेटी कोमल (20 साल) गंभीर रूप से घायल हुई है। जिमला अपने बच्चों के साथ तीसरी मंजिल पर रहती थीं। मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है, लेकिन आज सुबह पुलिस व फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि अभी तक मलबे से कोई और घायल नहीं मिला है।

जिमला के बेटे गौरव ने बताया कि इस फ्लोर पर उनका परिवार 12 साल से रह रहा था। यह मकान उनके पिता नरेश कुमार ने खरीदा था, जिनकी 9 साल पहले बीमारी के चलते मृत्यु हो गई। गौरव का आरोप है कि पिछले दो सप्ताह से बगल वाले मकान में निर्माण कार्य चल रहा था, जो किशन का मकान है, लेकिन उसे बिल्डर प्रमोद और मनोज बना रहे थे। उस मकान की दीवार टूटने से उसके मकान की सपॉर्ट खत्म हो गई, जिससे पूरी बिल्डिंग गिर गई। मकान गिरने के खतरे के बारे में बिल्डर्स को पहले कई बार ध्यान भी दिलाया, लेकिन उन्होंने नजरंदाज कर दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पड़ोसी बिल्डर्स की वजह से आजाद मार्केट हादसा!