Tuesday, November 1, 2016

3 लाख में अखबार की रद्दी खरीदकर लुटे दंपती

नई दिल्ली
दंपती को लगा कि दिवाली पर लक्ष्मी खुद चलकर उनके पास आ रही हैं! दरअसल किसी ने उन्हें डॉलर्स की गड्डियों का लालच दिया था, जिसके बदले में दंपती ने अपनी गाढ़ी कमाई के तीन लाख रुपये थमा दिए। बाद में पता चला कि उन्होंने डॉलर्स नहीं, बल्कि अखबार की रद्दी खरीदी है।

वारदात करोलबाग में हुई। पुलिस ने दंपती की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है, लेकिन फिलहाल ठगी करने वालों का कोई सुराग नहीं है। पुलिस ने बताया कि सुल्तानपुरी निवासी शिवलाल ऑटो चलाते हैं। उनके ऑटो में एक महिला सवारी फिल्मिस्तान से मल्कागंज के लिए बैठी थी। रास्ते में दोनों में बातचीत होती रही। बढ़ती महंगाई और खर्चों की बात करते-करते महिला ने शिवपाल से कहा कि उसके और उसके एक साथी के पास 1600 से ज्यादा अमेरिकन डॉलर हैं। वह उन्हें सस्ते में बेच सकते हैं।

शिवपाल बातों में आ गए। सारे डॉलर्स के बदले 3 लाख में सौदा तय हो गया। करोलबाग में हनुमान मूर्ति के पास मिलना तय हुआ। अगले दिन दोपहर 1:30 बजे शिवपाल अपनी पत्नी के साथ पैसे लेकर पहुंच गए। वहां डॉलर बेचने वाली महिला अपने पुरुष साथी के साथ मिली। बातचीत करने एक गली में चले गए। 'एक हाथ ले और एक हाथ दे' के अंदाज में दोनों ने अपने बैग बदल लिए। इस तरह डॉलर बेचने वाले 3 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर चलते बने।

दंपती ने थोड़ी देर बाद बैग खोला तो उसमें न्यूजपेपर मोड़कर रखे थे। करोलबाग पुलिस को ठगे जाने की शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि ठगी की यह तरीका बहुत पुराना है, लेकिन फिर भी लोग लालच के शिकार हो जाते हैं। आरोपियों का सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 3 लाख में अखबार की रद्दी खरीदकर लुटे दंपती