Sunday, October 30, 2016

उधार को लेकर की थी दोस्त की हत्या

नई दिल्ली
10वीं के स्टूडेंट दानिश सलमानी के अपहरण और उसकी हत्या की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया। पुलिस ने इस मामले में दानिश के दोस्त वरुण सोनी (18) को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में वरुण ने बताया कि उसने दानिश से तीन हजार रुपये उधार लिए थे। वह ब्याज सहित 8000 रुपये मांग रहा था। पैसे लेने के लिए वरुण ने दानिश को घर की छत पर बुलाया और सिर पर डंडे से वार कर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसने दानिश के मोबाइल से उसके छोटे भाई को कॉल कर 50,000 रुपये की फिरौती मांगी थी।

डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) अजीत कुमार सिंघला ने बताया कि 27 अक्टूबर की शाम बी-ब्लॉक, खजूरी निवासी जावेद ने अपने बड़े भाई दानिश के अपहरण की खबर दी थी। दानिश की रिहाई की एवज में 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी गई थी। फोन दानिश के मोबाइल से आया था। मामले की जांच के लिए एसीपी सुधीर कुमार की देखरेख में एसएचओ खजूरी योगेश मल्होत्रा और एसआई पवन त्यागी के साथ दूसरे पुलिसवालों की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर कई जगह दबिश दी, लेकिन आरोपी का कुछ पता नहीं चला।

पुलिस टीम दानिश के परिजनों को फिरौती की रकम के साथ उस जगह पर भी लेकर गई जहां किडनैपर्स ने बुलाया था, लेकिन वहां कोई नहीं आया। शुक्रवार सुबह 6:25 बजे पुलिस को सी-ब्लॉक की गली नंबर 19 में एक शव पड़ा होने की सूचना मिली। शव दानिश का था। इसके बाद पुलिस ने गहन पड़ताल शुरू की। इसी दौरान, सी-45 की छत से पुलिस को दानिश के कपड़े बरामद हुए। इसके साथ डंडा भी मिला, जिस पर खून के निशान थे। इस मकान में रहने वाले वरुण सोनी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पूरी कहानी बता दी।

पुलिस के मुताबिक, 8वीं तक पढ़ा वरुण को सट्टा खेलने की लत है। उसने दानिश से तीन हजार रुपये उधार ले रखे थे। दानिश ब्याज सहित रकम लौटाने के लिए दबाव बना रहा था। 27 अक्टूबर की सुबह करीब 11:00 बजे वरुण ने दानिश को पैसे देने के लिए अपने घर बुलाया था। दोनों छत पर बैठे थे। दानिश फोन पर बात कर रहा था, तभी वरुण ने उसके सिर पर डंडे से हमला कर दिया। दानिश ने थोड़ी देर बाद ही दम तोड़ दिया। वरुण ने शव को छत पर ही छिपा दिया। शाम को उसने दानिश के मोबाइल से जावेद को फोन कर फिरौती मांगी। उसे पता चला कि परिजन पुलिस के पास पहुंच गए हैं, तो वह भी थाने आ गया। पुलिस को चकमा देने के लिए वह परिवार के साथ ही घूमता रहा।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें- Delhi teen kills pal, seeks ransom to pay off dues to 10 others

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: उधार को लेकर की थी दोस्त की हत्या