Sunday, October 2, 2016

हेडफोन का पार्सल खुला तो निकला ड्रग्स

नई दिल्ली
पुलिस जितनी तेजी स्मगलरों को दबोच रही है, वे उतनी ही तेजी से स्मगलिंग के नए तरीके विकसित कर रहे हैं। गुरुवार को दिल्ली में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला। स्मगलरों ने ड्रग्स की तस्करी के लिए पोस्टल डिपार्टमेंट का इस्तेमाल कर सबको चौंका दिया है।

गुरुवार को फॉरेन पोस्टल डिपार्टमेंट ने दो पार्सलों को सीज किया। इन पार्सलों से हेडफोन और बेडशीट्स भेजे जा रहे थे। जब इन्हें खोला गया तो इनके अंदर केटामाइन नाम का ड्रग्स छिपाया हुआ मिला। कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि पार्सल ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजे जा रहे थे।

कमिश्नर ऑफ एयर कार्गो (एक्सपोर्ट्स) एसआर बरुआ ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग FPO के जरिए नार्कोटिक्स की स्मगलिंग करने की तैयारी में हैं। इसके बाद जब दोनों पार्सल खोले गए तो केटामाइन मिला। अधिकारियों का कहना है कि यह तस्करों का नया तरीका है।

आईजीआई एयरपोर्ट पर ड्रग्स तस्करी के करीब दर्जन भर मामलों का खुलासा हुआ है। बरुआ ने बताया कि हाल के दिनों में करीब 50 करोड़ की नार्कोटिक्स जब्त की गई है। अधिकारियों के मुताबिक ये पार्सल नोएडा से बुक किए गए थे। हालांकि उनका कहना है कि पार्सल पर लिखे पते गलत भी हो सकते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: हेडफोन का पार्सल खुला तो निकला ड्रग्स