Tuesday, October 4, 2016

थाने की शह पर सट्टे का अड्डा, 3 सस्पेंड

नई दिल्ली
मंडावली गांव में एक खाली प्लॉट में बाकायदा टैंट लगाकर सट्टे का अड्डा चलने की सूचना मिलते ही डीसीपी दंग रह गए। उन्होंने अपने स्तर पर जांच करवाई। मामले की जानकारी होने पर उन्होंने लोकल पुलिस को दरकिनार करते हुए पुलिस की स्पेशल टीम से छापा मरवाया। मौके से 15 लोगों को पकड़ा गया है। उनसे सट्टे के 44 हजार रुपये बरामद किये गए।

सट्टेबाजों के पकड़े जाने के बाद लोकल पुलिस पर गाज गिर गई है। फिलहाल तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और एसएचओ के खिलाफ जांच के आदेश दे दिये गए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ और लोगों पर कार्रवाई हो सकती है। इस कार्रवाई से डिस्ट्रिक्ट में हड़कंप मचा है। आशंका है कि अन्य थानाक्षेत्रों में भी बीट स्टाफ की मिलीभगत से जुए के अड्डे के चल रहे हैं। डीसीपी (ईस्ट) ऋषिपाल ने मंडावली गांव में रेड और पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की पुष्टि की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सट्टे का अड्डा करीब 250 गज के खाली प्लॉट में चल रहा था, जिसके सामने 10-12 पुराने रिक्शे खड़े थे, जिससे लगे कि प्लॉट के अंदर रिक्शे खड़े होते हैं, भीतर टैंट लगाकर सट्टा खेला जा रहा था। मौके से पुलिस ने एक मशीन भी रिकवर की, जिस पर जुए के दाव लग रहे थे। यह प्लॉट सोनू नाम के शख्स का बताया जा रहा है, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आरोप है कि सट्टे के अड्डे को लोकल पुलिस की शह मिली थी, इसलिए किसी ने सीधे डीसीपी को शिकायत की। डीसीपी के निर्देश पर एसीपी (पीजी सेल) ऋषिदेव की टीम ने रात करीब 11 बजे सट्टे के अड्डे पर रेड की। पुलिस ने पूरे अड्डे को घेर लिया था। जहां 15 लोग दबोचे गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: थाने की शह पर सट्टे का अड्डा, 3 सस्पेंड